BALRAMPUR. बलरामपुर जिले के राजपुर पुलिस की टीम ने अवैध कोयला खनन और तस्करी के खिलाफ एक बार फिर से बड़ी कार्रवाई की है और दो तस्करों को धाजागिरी से गिरफ्तार किया और उनके पास से दो छोटे ट्रक कोयला जब्त किया है। यह पिछले 1 सप्ताह के भीतर अवैध कोयला तस्करी के खिलाफ या चौथी कार्रवाई है।

बलरामपुर और सूरजपुर जिले के सरहद पर स्थित महान टू खदान के पास लगातार कोयले की अवैध तस्करी की जा रही है। धाजागिरी के पास पुलिस ने देर रात मुखबिर से सूचना मिलने के बाद जब दबिश दी तो वहां तस्करों द्वारा ट्रक में कोयला भरा जा रहा था। पुलिस को देखकर तस्कर भागने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान घेराबंदी करते हुए पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और ट्रक को भी जब्त करते हुए आज कार्रवाई शुरू कर दिया है। पुलिस ने बताया कि तस्कर इस कोयला को रन हाथ के पास लेकर जा रहे थे और वही लगातार डंप किया जा रहा था।

थाना प्रभारी अमित गुप्ता ने बताया कि देर रात मुखबिर से सूचना मिलने के बाद जब दबिश दी तो वहां तस्करों द्वारा ट्रक में कोयला भरा जा रहा था। पुलिस को देखकर तस्कर भागने की कोशिश कर रहे थे लेकिन घेराबंदी करते हुए पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। ट्रक को भी जब्त करते हुए कार्रवाई शुरू कर दिया है। पुलिस ने बताया कि तस्कर इन कोयला को रन हाथ के पास लेकर जा रहे थे और वही लगातार डंप किया जा रहा था। उन्होंने कहा कि कोयला तस्करों के खिलाफ इस प्रकार की कार्रवाई जारी रहेगी। 

बता दें कि सूरजपुर में कोयले की लालच में ग्रामीण अपनी जान से हाथ धो रहे हैं। अवैध कोल खदानों में अक्सर ग्रामीण कोयले के लिए घुस जाते हैं, लेकिन जमीन कच्ची और सुरक्षा उपकरण ना होने के कारण हादसे में ग्रामीणों की जान चली जाती है। एसईसीएल प्रबंधन ऐसे मामले में चुप्पी साधे रहता है। वहीं रात के अंधेरे में लगातार कोयला तस्करी की खबरें आती रहती हैं।

न्यूज़ सोर्स : NAINA SINGH