RAIPUR. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान के रायपुर आने और उनकी सभा पर तंज कसते हुए कहा कि पिछले बार भी चुनाव लड़े थे। सब की जमानत जब्त हुई थी। चुनाव आ रहा है, बहुत सारे दल के लोग आएंगे। वहीं कल पेश होने वाले बजट को लेकर कहा कि अभी तक हम छत्तीसगढ़ की जनता के भरोसे में खरे उतरे हैं। ये बजट भी भरोसे का बजट होगा। वहीं प्रधानमंत्री आवास को लेकर कहा कि भाजपा के पास आखिर ये आंकड़े आए कहां से हैं। छत्तीसगढ़ में 11 लाख से अधिक आवास के आवंटन हुए हैं।

सीएम ने भाजपा के आरोपो का जवाब देते हुए कहा कि 2011 के जनगणना और आर्थिक सर्वेक्षण के आधार पर ये आबंटन किया गया है। 12 साल हो गया जनगणना नहीं हुई है। 12 साल में जो अधिकृत हैं वह वंचित हो जाते हैं। इसलिए मैंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है कि जनगणना तत्काल कराई जाए ताकि हितग्राहियों का चिन्हांकित कर उन्हे आवास उपलब्ध कराया जा सके। लेकिन अभी तक उसका जवाब नहीं आया है। इनको आवास की आवश्यकता है उनका हम सर्वे करेंगे। केवल आवास ही नहीं शौचालय और गैस सिलेंडर के बारे में भी जानकारी एकत्रित की जाएगी। 30 जून के बाद से सभी हितग्राहियों को आवास उपलब्ध कराया जाएगा । 

वन अधिकार पट्टा के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के ट्वीट पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि वन अधिकार पट्टे के मामले में हम देश में अव्वल नंबर पर हैं,चाहे वह व्यक्तिगत दावे की बात है। चाहे सामुदायिक दावे के बात करें। हमने 20 हजार हेक्टेयर से भी अधिक जमीन वनांचल में रहने वाले लोगों को आवंटित की है ।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में अपनी जमीन तलाश रही आम आदमी पार्टी ने रविवार को राजधानी रायपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन कर अपना चुनावी शंखनाद किया । आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं को तैयारी में भिड़ने के लिए कहा, साथ ही साथ भाजपा और कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुये कहा कि इस बार मुकाबला सीधे तौर पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच होगा।

हाल ही में संपन्न हुए गुजरात चुनाव में 12% से अधिक वोट हासिल करके राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा प्राप्त करने के बाद आम आदमी पार्टी ने अब छत्तीसगढ़ में अपनी जमीन तलाशने शुरू कर दी है। छत्तीसगढ़ में इस साल अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।इस चुनाव के लिए शंखनाद करते हुए आम आदमी पार्टी ने रविवार को रायपुर में विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया। हजारों की तादाद में छत्तीसगढ़ के कोने-कोने से आए आप के कार्यकर्ताओं को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय नेता अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने संबोधित किया ।

न्यूज़ सोर्स : NAINA SINGH