RAIPUR. छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र 1 मार्च से शुरू हो रहा है। इस बार ई-बजट पेश करने की तैयारी है । इसमें अब तक 1730 प्रश्न लगाए जा चुके हैं। बजट सत्र के पहले विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि 1 मार्च से 24 मार्च तक होने सत्र में 14 बैठके होगीं। एक मार्च को राज्यपाल के अभिभाषण से सत्र की शुरुआत होगी। 

बता दें कि 6 मार्च को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बजट पेश करेंगे। बजट पर 13 से 22 मार्च तक चर्चा होगी। विधानसभा एप के माध्यम से बजट की सम्पूर्ण जानकारी मिलेगी। जिसकी लांचिंग कल की जाएगी। इस सत्र में 57 ध्यानाकर्षण आए हैं। इस बार दर्शक दीर्घा खोली जाएगी। 

पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि बजट सत्र और भी बड़ा हो सकता था क्यों कि ये सरकार का अंतिम बजट है। अगले सत्र तक नया विधानसभा भवन तैयार हो जाएगा। हमारी इच्छा थी हमारा एक सत्र नए भवन में हो। अब नहीं लगता है कि मैं नए भवन में बैठ पाऊंगा। आप नए लोकसभा और नए विधानसभा में से कहां बैठना चाहेंगे? पूछने पर कहा कि अभी तय नहीं किया है, मैं चाहता हूं हमारे सभी विधायक जीत कर आएं और की स्थिति ऐसी ही बनी रहे। 

पुत्र को चुनाव लड़ाए जाने के बारे में कहा कि केवल कयास लगाए जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन ऐतिहासिक रहा इससे प्रदेश के लोगों का फायदा होगा। कहीं से कोई शिकायत और सामान्य रूप से कोई बाधा नहीं आई। उन्होंने कहा कि 6 मार्च को विधानसभा में लंच के बाद होली मिलन कार्यक्रम होगा ।