SUKMA. छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में एक बार फिर नक्सली वारदात की खबर है. बुधवार को यहां के कोंटा क्षेत्र में नक्सलियों ने टेलीकॉम कंपनी के दूरसंचार के काम में लगे मजदूरों को घेरकर पहले तो उनकी जमकर पिटाई की. इसके बाद काम में लगी एक गाड़ी को आग के हवाले कर दिया. साथ ही दोबारा यहां काम करते पाए जाने पर सभी को जान से मार देने की धमकी दी गई. बता दें कि इस घटना के पहले बस्तर के ही पर्यटन स्थल हांदावाड़ा घूमने जा रहे पर्यटकों को नक्सलियों ने बंधक बना लिया था.

बता दें कि इन दिनों बस्तर संभाग के अलग- अलग हिस्सों में कई प्रकार के निर्माण और विकास के काम किए जा रहे हैं. दरअसल, अब यहां अर्धसैनिक बलों और पुलिस के द्वारा मेनरोड से काफी दूर अंदरूनी इलाकों में नए- नए कैंप खोले जा रहे हैं. इससे नक्सली बैकफुट पर आ गए हैं. इस सकारात्मक माहौल के बीच विकास के काम भी बढ़ाए जा रहे हैं.

सड़कों का जाल बिछाने के अलावा अलग- अलग कंपन‍ियां व सरकारी कंपनियां भी अपने काम में जुटे हुए हैं और अपना दायरा भी आगे बढ़ा रहे हैं. इसी के तहत टेलीकॉम कंपन‍ियां भी लगातार विस्तार कर रही हैं. इसी के तहत धुर नक्सल प्रभावित रहे सुकमा जिले के कोंटा क्षेत्र के बंडा में दूरसंचार के काम में मजदूर लगे हुए थे. तभी उनके बीच नक्सली आ गए और उन्हें चारों तरफ से घेर लिया.

धमकाने के बाद छोड़ा
पहले तो उन्हें धमकाया और फिर इसके बाद उनकी पिटाई शुरू कर दी. जमकर पिटने के बाद मौके पर मौजूद टेलीकॉम के काम में लगी एक फोरव्हीलर गाड़ी को आग के हवाले कर दिया. इसके बाद सभी को दोबारा यहां किसी को काम करते पाए जाने पर जान से मारने की धमकी दी और फिर चले गए. इसके बाद से मजदूर भी डरे सहमे हुए हैं.

न्यूज़ सोर्स : NAINA SINGH