बिहार विधानसभा चुनाव में अभी तकरीबन एक साल बाकी है, लेकिन बिहार की राजधानी पटना में कैश अभी से पकड़ा जाने लगा है. पटना जंक्शन रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ ने शनिवार (10 अगस्त) की रात एक युवक को 50 लाख की नकदी के साथ पकड़ा था. इस कैश का संबंध बिहार की राजधानी पटना और झारखंड की राजधानी रांची दोनों से है. यह नकदी रांची से पटना आई है. पकड़े गए युवक ने अपना नाम बजरंग कुमार बताया और कहा कि वह झारखंड के पतरातु का रहने वाला है. पूछताछ के दौरान बजरंग ठाकुर ने बताया कि वह सूटकेस में रखे पैसे का मालिक नहीं है. उसने बताया कि यह पैसा एक कोयला व्यापारी पी ठाकुर का है. 

आरोपी ने पुलिस को बताया को उसे रांची से वंदे भारत एक्सप्रेस से पटना आने को कहा गया था. पटना जंक्शन के बाहर पी ठाकुर उससे यह सूटकेस लेने वाले थे और बदले में उसे पांच हजार रुपये और आने-जाने का खर्चा देते. अब पुलिस इस पी ठाकुर की तलाश कर रही है. पी ठाकुर का पूरा नाम पवन ठाकुर बताया जा रहा है. हैंडलर बजरंग कुमार से आरपीएफ, जीआरपी और आयकर की टीम ने घंटों तक बजरंग से पूछताछ की. 

सूत्रों के अनुसार, आरपीएफ ने बजरंग के पास से दो मोबाइल फोन भी बरामद हुए, जो लॉक थे. बजरंग ने बताया कि ये फोन भी बैग देने वाले व्यक्ति ने उसे दिए थे. पुलिस ने कोयला व्यापारी पवन ठाकुर का भी पता लगा लिया है और उनको नोटिस देकर बुलाया गया है. जांच पूरी होने के बाद पवन पर पीएमएलए यानी धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज हो सकता है.