विमेंस प्रीमियर लीग के रोमांचक मुकाबले में यूपी वॉरियर्ज ने गुजरात जायंट्स को 3 विकेट से हरा दिया। यूपी को आखिरी 18 बॉल पर 53 रन की जरूरत थी। टीम की बैटर ग्रैस हैरिस ने आक्रामक फिफ्टी जड़ी और यूपी को जीत दिला दी। उन्होंने 26 बॉल पर नाबाद 59 रन बनाए। इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। गुजरात से किम गार्थ ने 5 विकेट लिए।

26 बॉल पर 70 रन जोड़े
यूपी वॉरियर्ज ने 15.4 ओवर में 105 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे। टीम को 65 रन की जरूरत थी और जीत बहुत दूर नजर आने लगी। तब टीम की बैटर ग्रेस हैरिस क्रीज पर थीं। उन्हें सोफी एक्लेस्टन का साथ मिला। दोनों ने 19.5 ओवर तक बैटिंग की और 26 बॉल में 70 रन जोड़कर यूपी को जीत दिला दी।

दोनों ने 18वें ओवर से अटैकिंग बैटिंग शुरू की। किम गार्थ ने पारी का ये ओवर फेंका, इसमें 20 रन बने। 19वें ओवर में एश्ले गार्डनर के खिलाफ भी दोनों ने 14 रन बनाए। आखिरी 6 बॉल पर 19 रन चाहिए थे। हैरिस ने पहली ही बॉल पर छक्का जड़ दिया। अगली बॉल वाइड रही, दूसरी बॉल पर 2 और तीसरी बॉल पर चौका आया। अगली बॉल वाइड रही और चौथी पर ग्रेस हैरिस ने चौका जड़ दिया। 2 बॉल पर एक रन की जरूरत थी और हैरिस ने स्क्वेयर लेग के ऊपर से छक्का जड़कर यूपी को मैच जिता दिया।

किरण नवगिरे ने भी जड़ा अर्धशतक
170 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी यूपी वॉरियर्ज की टीम ने पावरप्ले में ही 3 विकेट गंवा दिए। किरण नवगिरे ने यहां से पारी संभाली, उन्होंने 53 रन बनाए। नवगिरे के बाद हैरिस और एक्लेस्टन ने आक्रामक बल्लेबाजी से मैच पलटकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

यूपी की बाकी बैटर्स में एलिसा हीली 7, श्वेता सेहरावत 5, ताहलिया मैक्ग्रा 0, दीप्ति शर्मा 11, सिमरन शेख 0 और देविका वैद्य 4 रन बनाकर आउट हुईं।

किम गार्थ ने लिए 5 विकेट
गुजरात की किम गार्थ ने तीसरे ओवर ओवर यूपी की 3 बैटर्स को पवेलियन भेजा। ओवर की पहली बॉल पर कप्तान एलिसा हीली को आउट कराने के बाद किम ने ओवर की पांचवीं और छठी बॉल पर श्वेता सेहरावत और ताहलिया मैक्ग्राथ को भी चलता कर दिया।

14वें ओवर में मानसी जोशी ने दीप्ति शर्मा को बोल्ड कर गुजरात की गेम में वापसी कराई। फिर पारी के 13वें ओवर में किम गार्थ ने किरण नवगिरे और सिमरन शेख को पवेलियन भेजा। इसके साथ ही उन्होंने अपने 5 विकेट भी पूरे किए। गुजरात से एनाबेल सदरलैंड को भी एक विकेट मिला।

ऐसे गिरे वॉरियर्ज के विकेट...

  • पहला: किम गार्थ ने तीसरे ओवर में अपनी ही बॉलिंग पर एलिसा हीला का कैच लिया। हीली पहली ही बॉल पर आउट हुईं और 8 बॉल में 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं।
  • दूसरा: किम गार्थ ने तीसरे ओवर की पांचवीं बॉल पर श्वेता सेहरावत को शॉर्ट थर्ड मैन पर कैच आउट कराया। मानसी जोशी ने बेहतरीन कैच पकड़ा। श्वेता 6 बॉल में 5 रन ही बना सकीं।
  • तीसरा: तीसरे ओवर की आखिरी बॉल पर किम गार्थ ने ताहलिया मैक्ग्रा को स्लिप में दयालन हेमलता के हाथों कैच कराया। मैक्ग्रा गोल्डन डक बनाकर पवेलियन लौटीं।
  • चौथा: 12वें ओवर की आखिरी बॉल पर मानसी जोशी ने दीप्ति शर्मा को बोल्ड कर दिया। दीप्ति 16 बॉल पर 11 रन ही बना सकीं।
  • पांचवीं: 13वें ओवर की चौथी बॉल पर किम गार्थ ने शॉर्ट बॉल फेंकी। किरण नवगिरे पुल करने गईं, लेकिन कीपर सुष्मा वर्मा को कौच दे बैठीं। नवगिरे ने 43 बॉल पर 53 रन बनाए।
  • छठा: 13वें ओवर की पांचवीं बॉल पर किम गार्थ ने सिमरन शेख को शून्य के स्कोर पर बोल्ड कर दिया।
  • सातवां: 16वें ओवर की चौथी बॉल एनाबेल सदरलैंड ने ऑफ स्टंप के बाहर स्लोअर डाली। देविका वैद्य शॉट को ठीक से खेल नहीं सकीं और मिड-ऑन पर दयालन हेमलता के हाथों कैच आउट हो गईं।