जयपुर मेडिकल एसोसिएशन (JMA) के अध्यक्ष डॉ. और सचिव डॉ. ने सूचित किया है कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और आईएमए राजस्थान स्टेट ब्रांच के आह्वान पर जयपुर सहित समस्त राजस्थान में 17 अगस्त को सुबह 6 से 18 अगस्त सुबह 6 बजे तक संपूर्ण मेडिकल शटडाउन रहेगा।

शटडाउन के पीछे प्रमुख मांगों में रेजीडेंट डॉक्टर्स की कार्यस्थल पर सुरक्षा, सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट का त्वरित कार्यान्वयन, पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा और कोलकाता में महिला चिकित्सक के साथ हुए जघन्य अपराध के दोषियों की गिरफ्तारी और कड़ी सजा दिया जाना शामिल है।

यह निर्णय कल रात RG कार अस्पताल में डॉक्टर्स पर हुए हमले के बाद लिया गया। हमले में इमरजेंसी व अन्य स्थलों को नुकसान पहुंचाया गया, जिससे चिकित्सकों में आक्रोश फैल गया, इस हमले ने डॉक्टर्स के बीच सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ा दी है।

आईएमए राजस्थान के अध्यक्ष डॉ. रजनीश शर्मा की उपस्थिति में आयोजित एक बैठक में समस्त चिकित्सक संगठनों की कार्यकारिणी समिति ने फैसला किया कि 17 अगस्त की शाम को रेजीडेंट डॉक्टर्स हॉस्टल से एक महारैली निकाली जाएगी। इस रैली के माध्यम से डॉक्टर्स अपनी मांगों के प्रति सरकार का ध्यान आकर्षित करेंगे।