उदयपुर । भीलवाड़ा शहर के सुभाष नगर थाने में लगी आग की चपेट में आने से जब्त की गई साठ बाइक जलकर खाक हो गई। थाना परिसर में उगी घास में अज्ञात कारणों से आग लग गई थी। यह आग फैलती रही और किसी को इसका पता नहीं चला। जब आग ने थाने में जब्त की गई बाइकों को चपेट में लिया और आग ने प्रचंड रूप ले लिया तब पुलिसकर्मियों को इसका पता चला। आग की लपटें एकबारगी थाने के रिकार्ड रूम तक फैल गई। हालांकि जब तक उसे चपेट में लेती, उससे पहले रिकार्ड रूम से दस्तावेज बाहर निकाल लिए गए।तीन घंटे तक चली मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।

अज्ञात कारणों से लगी आग

घटना बीती मध्य रात्रि की है। थाना परिसर में उगी घास में अज्ञात कारणों से आग लग गई थी। यह आग फैलती रही और किसी को इसका पता नहीं चला। जब आग ने थाने में जब्त की गई बाइकों को चपेट में लिया और आग ने प्रचंड रूप ले लिया तब पुलिसकर्मियों को इसका पता चला। आग थाने के रिकार्ड रूम तक पहुंच चुकी थी और पुलिसकर्मी आग बुझाने की बजाय रिकार्ड बचाने में जुट गए। इस बीच दमकल दल को सूचना मिल गई और तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

साठ बाइक जलकर खाक

थाना प्रभारी नंदलाल रिणवा ने बताया कि बुधवार रात थाने के पीछे पड़े कचरे में से संभवत: पटाखे या शार्ट सर्किट से निकली चिंगारियों की वजह से आग लग गई थी। जहां अलग-अलग मामलों में जब्त बाइक भी रखी हुई थीं। आग की चपेट में आने से संभवत: साठ बाइक जलकर खाक हो गईं। यह बाइक पिछले दो साल से भी ज्यादा समय से थाने में जब्त करके रखी हुई थी। घटना की रिपोर्ट लिख कर जांच की जा रही है। थाने के रिकार्ड रूम में रखे दस्तावेज को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा। जब तक आग रिकार्ड रूम तक फैलती,उसस पहले पुलिसकर्मियों ने सभी दस्तावेज और सामान रिकार्ड रूम से निकाल लिया था।