अपने पैर पर ठीक से खड़ा होने में लाचार व उम्र कैद की सजा काट रहे शहजाद अंसारी ने रविवार की देर रात कैदी वॉर्ड में तैनात जवान चोहन हेंब्रेम की हत्या कर दी।

हत्या के बाद वे फरार हो गया है। जानकारी के मुताबिक पांच हत्या की सजा काट रहे शहजाद ने जवान के सिर पर लोहे के रॉड से वार किया, जिसमें चोहन की मौके पर ही मौत हो गई। घटना शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज के कैदी वॉर्ड की है।

एसपी ने अन्य जवानों से ली जानकारी

चोहन हेंब्रेम गिरिडीह के पिंडाटांड का रहने वाला था। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे एसपी अरविंद कुमार सिंह वॉर्ड में पहुंचे। वहां तैनात अन्य जवानों से जानकारी ली जा रही है।

जानकारी के अनुसार पहले कैदी ने बगल के बेड पर सोए जवान का गला दबाया और उसके बाद पानी गर्म करने वाली रॉड से सिर पर मारकर हत्या कर दी।

हत्या के बाद उसने उसकी जेब से हथकड़ी की चाबी निकाली और अपना हाथ खोलने के बाद वह कैदी वॉर्ड के बाहर गेट में हथकड़ी लगाकर फरार हो गया। एसपी सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रहे हैं।

जवान रात की ड्यूटी पर था तैनात

बताया जाता है कि एक ही कैदी वॉर्ड में भर्ती था और तीन जवान की ड्यूटी थी। तीनों जवान 8 घंटे की ड्यूटी कर रहे थे। हेंब्रम रात 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे की ड्यूटी पर था। सुबह जब जवान पहुंचे तो बाहर गेट पर हथकड़ी देखी और जब अंदर का नजारा देखा, तो उनकी चीख निकल गई।

कैदी वॉर्ड के रूम में बाथरूम के समक्ष चारो और खून पसरा था। बताया जा रहा है कि उसने गला दबाया और जब जवान बेसुध हो गया, तो उसे खींच कर नीचे उतारा। फिर उसको खींच कर पीछे ले गया। वहीं रॉड से मारकर हत्या कर दी। जिससे इस बात को किसी को भनक भी नहीं लगा कि जवान की हत्या देर रात हो चुकी है।