पंजाब। आम आदमी पार्टी के खन्ना किसान विंग के अध्यक्ष तरलोचन सिंह की सोमवार को इकोलाहा गांव में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। उस समय वे अपने खेत से घर जा रहे थे। उनके बेटे हरप्रीत सिंह हैप्पी और अन्य ग्रामीणों ने उन्हें सड़क किनारे खून से लथपथ हालत में पाया। उन्हें तुरंत खन्ना के सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां पहुंचने पर चिकित्साकर्मियों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

तरलोचन काफी समय से स्थानीय राजनीति में शामिल थे। इससे पहले वे सरपंच पद के लिए चुनाव लड़ चुके थे, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली थी। आप से जुड़ने के बाद उन्होंने किसान विंग के अध्यक्ष की भूमिका निभाई और आगामी सरपंच चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। हरप्रीत ने कहा कि उनके पिता की हत्या के पीछे व्यक्तिगत दुश्मनी भी एक कारण हो सकती है।

घटनास्थल पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अश्विनी गोटियाल, पुलिस अधीक्षक (जांच) सौरव जिंदल, खन्ना डीएसपी अमृतपाल सिंह भाटी और सीआईए स्टाफ प्रभारी अमनदीप सिंह समेत वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे, जिन्होंने जांच शुरू की। एसपी सौरव जिंदल ने संकेत दिया कि हत्या का मकसद अभी भी स्पष्ट नहीं है और फिलहाल सभी संभावित कोणों से जांच की जा रही है।