आगरा में सरकारी काम के लिए खोदे गए गड्ढे में डूबकर मासूम की मौत के बाद अब पुलिस जाग गयी है। एसएसपी आगरा ने सभी थानों को निर्देश दिए हैं की बीट सिपाही अपने क्षेत्र के गड्ढों की सूचना देंगे और थाना प्रभारी सम्बंधित विभाग को गड्ढे की बैरिकेडिंग करवाने के लिए नोटिस देंगे और अगर गड्ढे से कोई हादसा हुआ तो संबंधित विभाग और कम्पनी के जिम्मेदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।

जानकारी के अनुसार 7 जून को थाना लोहामंडी के निकट तोता के ताल पर ईसाइयों के कब्रिस्तान के सामने जल निगम ने गड्ढा खोदा था। इस दौरान वहां बीएसएनएल की लाइन क्षतिग्रस्त हुई थी और गड्ढे में दोबारा काम किया गया था। दो विभागों के बीच मामला फंसने पर गड्ढा ज्यों का त्यों छोड़ दिया गया था। 7 जून को जीशान नामक 5 साल का मासूम डूब गया था और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी थी। मामले में पुलिस ने संबधित विभाग के जेई और ठेकेदार के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया था और ठेकेदार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। 

आगरा नगर निगम द्वारा हादसे के बाद शहर भर में गड्ढों की रिपोर्ट तैयार की गई है। नगर निगम को अलग-अलग विभागों द्वारा 43 जगहों पर 94 गड्ढों की जानकारी मिली है। नगर आयुक्त निखिल फुन्दे के अनुसार सभी को नोटिस दिए जा रहे हैं। जहां काम खत्म हो गया है वहां गड्ढे भरवाए जाएं और काम चल रहा होने पर बैरिकेडिंग के निर्देश दिए गए हैं।