लखनऊ । समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और सांसद अखिलेश यादव ने विनेश फोगाट मामले में इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (आईओसी) के बयान की निंदा की है। अखिलेश ने आईओसी अध्यक्ष पीटी ऊषा के उस बयान की निंदा की है, जिसमें उन्होंने खिलाड़ियों का वजन नियंत्रित रखने का जिम्मेदार खुद खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ को दिया है। 
यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश ने लिखा, जिसके कंधों पर देश की जिम्मेदारी हो, कम-से-कम देश को उसकी जिम्मेदारी उठानी चाहिए। महान योद्धा विनेश फोगाट के बारे में उषा का ये बयान निंदनीय है कि खिलाड़ी के वजन और शरीर की जिम्मेदारी सिर्फ़ उसके अपने कोच और सपोर्ट टीम की होती है।
अखिलेश ने लिखा, क्या ऐसा कहकर इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन कोच के साथ ही सपोर्ट टीम पर उंगली नहीं उठा रही है। ये लोग भी एसोसिएशन से संबद्ध होते हैं। इसके बाद ये सवाल भी उठ सकता है कि सपोर्ट टीम का चयन किसने किया। जनता पूछ रही है अगर जिम्मेदारी सिर्फ उन्हीं लोगों की थी, तब फिर चीफ मेडिकल ऑफिसर को भेजने की औपचारिकता क्यों की गई। इस बयान से की गई नाइंसाफी, देश की बेटी विनेश फोगाट के साथ पहले हुई नाइंसाफी से कम नहीं है। देश सब देख भी रहा है और समझ भी रहा है। सियासी साजिश का अगर कोई ओलंपिक होगा तो आज के हुक्मरान बिना खेले जीते जाएंगे।