जयपुर। राज्यसभा के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों द्वारा नामांकन दाखिल किए जाने के बाद मीडिया से बातचीत में सीएम गहलोत ने भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि कांगे्रस के तीनों उम्मीदवार जीतेगें और बीजेपी ने जो खेल खेला है वो पहले भी खेल फेल हो चुका है 15 साल पहले भी खेल खेला है था इनके खुद के विधायक बीजेपी के साइन करते है और इनडिपेन्डेंट के नाम से फॉर्म भरते है इनका तरीका 15 साल पहले भी एक बार ऐसे ही काम किया साइन कर दिए उम्मीदवार खड़ा कर दिया और 12 बजे रात को इस बार भी  सुभाष चन्द्रा को खड़ा कर दिया है इनके पास वोट नहीं है ये क्या हॉर्स ट्रेडिग करेगे प्रदेश का माहौल खराब करेंगे कब तब प्रदेश का माहौल खराब करेंगे।
सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि हमारी सरकार को गिराने के लिए अमित शाह के नेतृत्व में क्या क्या नहीं हुआ दुनिया जानती है और वापस शुरूआत कर दी है सुभाष चन्द्र को खड़ा करके वोट कहा से लायेंगे हॉर्स ट्रेडिंग करना चाहते है यह अच्छी परम्परा नहीं है हमारा एक एक साथी जिसने हमारी गवर्नेमट बचाई थी 34 दिन तक होटल में रहे थे और जो भाजपा ने हॉर्स ट्रेडिंग का सपना देखकर कर योजना बनाकर उम्मीदवार खडे किए है ये परम्परा राजस्थान में क्यों डाल रहे है माहौल खराब करना चाहते है। गहलोत ने कहा कि उस वक्त बीटीपी, सीपीएम, इन्डिपेंट ने हमारा साथ दिया हमारी सरकार बचाई थी इसी लिए सरकार बची हुई है और  हम एकजुट है एकजुट रहेंगे। गहलोत ने कहा कि  कांग्रेस के तीनों उम्मीदवार जीतेंगे ये लोग भड़काने का काम कर रहे है  ऑर्फर करेगे लोभ लालच भी देंगे उस वक्त हमारी सरकार गिराने में 10 करोड की प्रथम किश्त की थी हमारा एक भी एमएल नहीं गया ये कोई बिकने वाले नहीं है बीजेपी की स्थिति खराब होने वाली है आज जो हालात है देश में उससे चिंता का माहौल है तनाव का माहौल है। गहलोत ने कहा कि तमाम बीजेपी के बड़े नेता मुख्यमंत्री बने फिरते है इनमें प्रतिस्पर्धा है कौन ऊपर अपने नम्बर बढेवायेगा फैसला हाईकमान से करवाया है इनको महंगा बढेगा। तीनो सीटे हम जीतेंगे और उम्मीद है कि हमारा कुनबा सरकार बचा सकता है 10 करोड़ की पहली किश्त थी तब हम नहीं बिके इससे बड़ा मेरा क्या सौभाग्य होगा वहीं 34 दिन तक एकजुट रहे शानदार तरीके से सरकार चल रही है। उन्होने कहा कि हमने अच्छा बजट पेश किया जो मांगा विधायकों ने पानी, बिजली, शिक्षा, सड़क कॉलेज की तमाम वादे सरकार पूरी कर रही है वहीं राजस्थान में विधायकों ने जो मांगा  मैने बजट के माध्यम से उसे पूरा किया और हम सब मिलकर अगले चुनाव की तैयारी कर रहे है और अगला चुनाव जीतेंगे।
पीसीसी में राज्यसभा प्रत्याशियों का तिलक लगाकर किया स्वागत कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी राज्यसभा में नामांकन भरने से पहले पार्टी मुख्यालय पहुंचे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट और कई विधायक प्रत्याशियों के साथ मौजूद रहे। पीसीसी मुख्यालय पहुंचने पर समाज कल्याण बोर्ड अध्यक्ष डॉ अर्चना शर्मा ने तीनों प्रत्याशियों का तिलक लगाकर स्वागत किया। कांग्रेस नेताओं ने तीनों प्रत्याशियों को सूत की माला पहनाकर बधाई और शुभकामनाएं दी। स्वागत के बाद तीनों प्रत्याशियों, गहलोत डोटासरा और पायलट ने विक्ट्री साइन दिखाकर अपनी जीत का इशारा किया। स्वागत के बाद तीनों प्रत्याशी परिसर हॉल में राजीव गांधी की प्रतिमा के सामने पहुंचे और माल्यार्पण कर उन्हें याद किया। इस दौरान राजस्थान से राज्यसभा की 3 सीटों पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला, राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक और कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने अपने-अपने नामांकन दाखिल किए। इस मौके पर सीएम अशोक गहलोत, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी मौजूद रहे।