राजस्थान की भजनलाल सरकार ने जल जीवन मिशन कार्यक्रम के लक्ष्य के अनुसार कार्य नहीं करने वाले ठेकेदारों द्वारा के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई करने का निर्णय लिया है। जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री कन्हैया लाल ने मंगलवार को शासन सचिवालय में विभागीय बजट घोषणाओं की प्रगति की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को इस बात संबंध में निर्देश दिए हैं। 

जलदाय मंत्री कन्हैया लाल ने  इस दौरान बोल दिया कि जल जीवन मिशन कार्यक्रम के तहत जिन ठेकेदारों द्वारा लक्ष्य के अनुसार कार्य नहीं किया जा रहा है उनके विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई किया जाना सुनिश्चित करें। साथ ही जल जीवन मिशन के तहत जो निविदाएं प्रकियाधीन है उन पर शीघ्र निर्णय लिया जाए। 


जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री कन्हैया लाल ने इसके साथ ही बोल दिया कि मिशन के तहत जिन योजनाओं की कार्य अवधि पूर्ण हो गई है उन्हें प्राथमिकता से पूर्ण करवाया जाना सुनिश्चित करें। भजनलाल सरकार में मंत्री कन्हैया लाल ने कहा कि भारत सरकार द्वारा स्वतंत्र एजेंसी के माध्यम से फंक्शनल एसेसमेंट करवाया जा रहा है, इसमें धरातल पर कोई कमी पाई जा रही है तो उसे शीघ्र तुरंत दुरुस्त करवाएं।