झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों का किसी भी दिन ऐलान हो सकता है. राज्य में सियासी उठापटक भी तेज है. पूर्व सीएम चंपई सोरेन बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं. इस बीच मंगलवार को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी दिल्ली पहुंचे. उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात की. इसके बाद मीडिया से रूबरू हुए. उन्होंने कहा कि झारखंड के हालात पर पीएम मोदी से चर्चा हुई है. उनका मार्गदर्शन लेना था. झारखंड की समस्या के बारे में भी पीएम को बताया है. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि इस बार झारखंड में बीजेपी की सरकार बनेगी. पीएम से झारखंड के वर्तमान राजनीतिक हालात पर चर्चा हुई. पीएम का जो मार्गदर्शन मिला, वो कुछ हमारे लिए था और कुछ सहयोगियों के लिए. जल्द इस बारे में सबको पता चलेगा.

ब्रोकर चला रहे हैं झारखंड सरकार
उन्होंने कहा कि जेएमएम के संघर्ष करने वाले पुराने नेता हेमंत सोरेन से दुखी हैं. चारों तरफ उनके बालू, कोयला और पत्थर के दलाल हैं. आज ब्रोकर झारखंड सरकार चला रहे हैं. हम लोगों से बातचीत करके ही चंपई को बीजेपी में लाने का फैसला हुआ है.

उनके मन में तकलीफ जरूर होती है
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता नाराज नहीं हैं. हां… चुनाव लड़ने वालों को जरूर दुख होता है. मगर, बीजेपी की विचारधारा वाले कार्यकर्ता पार्टी के फैसले को स्वीकार करते हैं. जो चुनाव लड़ने की रेस में होते हैं, उनके मन में तकलीफ जरूर होती है. उनको समझाएंगे और भी जगह हैं, उनको एडजेस्ट करेंगें. उनके बारे में भी पार्टी सोचेगी.

चंपई के आने से बीजेपी मजबूत होगी
उन्होंने कहा कि चंपई सोरेन के आने से बीजेपी कोल्हान और पूरे झारखंड में मजबूत होगी. वो आंदोलनकर्मी रहे हैं. हमसे पहले बात हुई थी. फिर अमित शाह से उनकी मुलाकात हुई. पीएम से मिलने का मेरा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम था. समय मिला तो पीएम से आज मिला.