राजस्थान में लोगों को बारिश की वजह से गर्मी से काफी राहत मिली है. राजस्थान के कई इलाकों में बारिश की वजह से  तापमान में कमी आई है. हालांकि कहीं-कहीं अंधड़ और बिजली गिरने की वजह से लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है. बारिश की वजह से जल भराव की समस्या भी देखने को मिली है.

राजस्थान मौसम ताजा अपडेट

राजस्थान में सक्रिय मानसून का दौर लगातार जारी है. आज राजस्थान से लगती हरियाणा सीमा के ऊपर परिसंचरण तंत्र बना हुआ है. बता दें कि मानसून ट्रफ लाइन बीकानेर और परिसंचरण तंत्र से होकर गुजर सकती है.  इस वजह से कारण से जयपुर, अजमेर, भरतपुर संभाग में भारी बारिश और अति भारी बारिश दर्ज होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

राजस्थान में बारिश का ताजा अपडेट

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक का कहना है कि जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर, भरतपुर संभाग में अगले 5 से 7 दिन भारी बारिश जारी रह सकती है. बीकानेर संभाग में अगले 5,6 दिन मध्यम से तेज बारिश की संभावना है. साथ ही शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग ने  प्रदेश के 22 जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की माने तो आज बारां, बूंदी, कोटा, सवाईमाधोपुर, टोंक जिले में  भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना है. अजमेर, अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनू, करौली, सीकर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, नागौर, श्रीगंगानगर जिले के लिए बारिश का येलो अलर्ट है. यहां साथ मध्यम से अधिक बारिश होने की संभावना है.

राजस्थान वेदर अपडेट 

ये कहा जा सकता है कि राजस्थान में अगले एक सप्ताह मानसून सक्रिय रहेगा. जिसके चलते मध्यम से भारी और अति भारी बारिश का दौर जारी रह सकता है.