टेक्नोलॉजी का अगर गलत इस्तेमाल हो तो कितनी घातक साबित हो सकती है, इसका ताजा उदाहरण बिहार के मुजफ्फरपुर से सामने आया है. यहां कुछ छोटे-छोटे बच्चे यूट्यूब की मदद से बन बना रहे थे. इसी दौरान जोरदार धमाका हो गया. जिससे 5 बच्चे बुरी तरह से घायल हो गए हैं. यह घटना गायघाट थाना क्षेत्र के मुन्नी बंगरा कल्याण गांव की है. बताया जा रहा है कि बच्चे यूट्यूब देखकर बम बनाने का एक्सपेरिमेंट कर रहे थे. यूट्यूब पर देखकर बच्चों ने माचिस के मसाले को एक टॉर्च में भर दिया. फिर उसमें बैटरी डालकर जैसे ही टॉर्च को ऑन किया, जोरदार धमाका हुआ. इससे 5 बच्चे जख्मी हो गए. सभी जख्मी बच्चों को इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती किया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है.

इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और सारे सबूत जुटाकर जांच में जुट गई है. एसएसपी राकेश कुमार ने मामले की पुष्टि की. उन्होंने कहा कि सभी बच्चे माचिस के बारूद और पटाखा के बारूद को निकाल कर बम बना रहे थे. बम को बनाने की कोशिश में ये हादसा हुआ है. पुलिस की टीम मौके पर है. घटना में एक बच्चा गंभीर रूप से जख्मी है जबकि चार बच्चे इसके जद में आए हैं. सभी घायल बच्चों का गायघाट पीएससी में इलाज चल रहा है. उन्होंने कहा कि बच्चे खुद से बम बना रहे थे या उन्हें किसी ने इसके लिए प्रेरित किया था, इस बात की जांच की जा रही है.

घायल बच्चे ने बताया कि हमलोग पढ़कर आ रहे थे. तभी बड़े भाई लोग बुलाकर ले गए कि चलो बम फोड़ेंगे. जब बम नहीं फूटा तो उससे बारूद निकालकर माचिस के डिब्बे में भर दिया. फिर बोला नीचे झुककर देखो. जैसे ही हमलोग नीचे देखने के लिए झुके तो आग लगाकर वे लोग भाग गए. बच्चे का मुंह बुरी तरह से झुलस गया है. घायल होने वाले बच्चों में तीन बच्चे एक ही परिवार के हैं. घायल बच्चों के पिता राघवीर यादव ने बताया कि मुझे सूचना मिली कि आपका बच्चा जल गया. जब गांव पहुंचा तो पता चला बम विस्फोट में बच्चा जलकर घायल हुआ है. अब कौन साजिश के तहत मेरा बच्चा को जला दिया, या बम विस्फोट कर दिया. मैं नहीं जानता हूं.