पेरिस की 25 वर्षीय कोरियोग्राफर-डांसर उषा जे अपने एक डांस वीडियो से पूरे सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है। इंस्टाग्राम पर छाई डांस वीडियो में वह दो बिलकुल अलग- अलग डांस फॉर्म भरतनाट्यम और हिप-हॉप का फ्यूजन डांस परफॉर्म करते हुए नजर आ रही हैं। अपने इस एक्सपेरिमेंट से वह सोशल मीडिया पर काफी तारीफें बटोर रही हैं।

उन्होंने इस डांस फॉर्म को 'हाइब्रिडभरतम' नाम दिया है। वीडियो में एक पल में वह हिप-हॉप के लॉकिंग-पॉपिंग स्टेप बड़ें स्टाइल से करती हैं और दूसरे ही पल वह भरतनाट्यम की अलग-अलग मुद्रा परफॉर्म करती नजर आ रही हैं। इस डांस वीडियो को अब तक सोशल मीडिया पर 39 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं और तारीफों की छड़ी लगा दी है।

तमिल-श्रीलंकन भरतनाट्यम डांसर ने अमेरिकी रैपर के साल 2018 के हिट सॉन्ग 'अपरोर' गाने पर डांस करते हुए बड़ी तेजी से अपनी पर्सनालिटी को बदला है। डांस वीडियो पोस्ट करते हुए उषा लिखती हैं कि भरतनाट्यम और हिप-हॉप दोनों की उनके पसंदीदा डांस फॉर्म है। वह दोनों ही डांस फॉर्म सीखती हैं, इन्हें पंसद करती हैं और इनका सम्मान करती हैं। पैसिर में जन्मीं और पली-बड़ी उषा जे जाफना के श्रीलंकन-तमिल परिवार से ताल्लुक रखती हैं। पेरेंट्स ने 1990 में श्रीलंका में 26 साल चले सिविल वॉर के कारण देश छोड़ दिया था। उषा बचपन से ही अपनी परंपराओं और संस्कृति को जानने की इच्छा रखते हुए बड़ी हुईं।