सोशल मीडिया पर दिवंगत पुलिस अधिकारी समंदर सिंह पर अभद्र टिप्पणी कर सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने के मामले में पुलिस ने नगर परिषद में नेता प्रतिपक्ष मुकेश माधवानी को गिरफ्तार किया है।

दिवंगत पुलिस अधिकारी पुलिस उपाधीक्षक समंदर सिंह को लेकर सोशल मीडिया पर अमानवीय और अभद्र पोस्ट की डाली गई थी। इस अभद्र पोस्ट पर अमानवीय टिप्पणी भी की गई। जिसे लेकर बूंदी में पुलिस और राजपूत समाज में आक्रोश व्याप्त हो गया। सोशल मीडिया पर अमानवीय पोस्ट और अभद्र टिप्पणी को लेकर राजपूत समाज के प्रतिनिधि मंडल ने बूंदी के पुलिस अधीक्षक जय यादव को ज्ञापन सौंपा।

माहौल बिगड़ता देख पुलिस अधीक्षक जय यादव के निर्देश पर पुलिस ने तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करते हुए महेश जिंदल को गिरफ्तार कर लिया। फिर उसी अमानवीय पोस्ट पर बूंदी के नगर परिषद में नेता प्रतिपक्ष मुकेश माधवानी ने अशोभनीय टिप्पणी कर सामाजिक वैमनस्यता फैलाने का प्रयास किया। इस पर पुलिस ने आज बूंदी नगर परिषद से नेता प्रतिपक्ष मुकेश वाधवानी को भी गिरफ्तार कर लिया। साथ ही नगर परिषद से कोतवाली तक उसकी परेड करवाई।

सोशल मीडिया पर विशेष निगरानी

बता दें कि पुलिस अधीक्षक जय यादव के निर्देश पर जिला पुलिस की एक विशेष टीम सोशल मीडिया पर विशेष निगरानी रखे हुए है। जो किसी भी तरह की कोई भी अशोभनीय टिप्पणी या पोस्ट के द्वारा सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने पर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई कर रही है।

राजपूत समाज में नाराजगी

बूंदी जिला क्षत्रीय शिक्षा प्रचारिणी समिति के बलराज सिंह ने बताया की किसी भी व्यक्ति को कोई भी दिवंगत आत्मा के खिलाफ किसी भी तरह की अशोभनीय टिप्पणी या अभद्र भाषा का उपयोग करने का अधिकार नहीं है। उसके बावजूद राजपूत समाज के दिवंगत पुलिस अधिकारी के खिलाफ महेश जिंदल और मुकेश वाधवानी के कुछ लोगों ने न सिर्फ अमानवीय पोस्ट डाली, बल्कि उस पर बार-बार अभद्र टिप्पणी भी की। जिसको लेकर संपूर्ण राजपूत समाज खासा नाराज हो गया। मामले में न्याय की मांग को लेकर राजपूत समाज का एक प्रतिनिधि मंडल जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव से मिला और उनकी ज्ञापन सौंपा। जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव ने कार्रवाई का आश्वासन दिया और उसे तुरंत प्रभाव से पूरा भी किया।