राजस्थान में मौसम पूरी तरह से बदल चुका है। कड़ाके की ठंड ने असर दिखाना शुरू कर दिया है। सूबे के सीकर स्थित फतेहपुर में पारा शून्य डिग्री तक पहुंच गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य में न्यूनतम तापमान तेजी से नीचे जा रहा है। आंकड़ों के मुताबिक, फतेहपुर सबसे ठंडा रहा। चूरू में भी पारा 1.3 डिग्री तक आ गया है। सीकर में न्यूनतम तापमान 3.0 डिग्री रहा। जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, सोमवार से पारा और गिरने के आसार हैं। 22 दिसंबर तक अधिकांश स्थानों पर न्यूनतम तापमान औसत के आसपास रहने की संभावना है।

राजधानी जयपुर में बीते चौबीस घंटे के दौरान तापमान में कुछ गिरावट दर्ज की गई। यहां अधिकतम तापमान 25.6 डिग्री रहा, न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वर्तमान में चूरू और सीकर जिलों में न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किए जा रहे हैं। आगामी 48 घंटों में न्यूनतम तापमान में और एक से दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने के आसार हैं। चूरू और सीकर जिलों में कहीं-कहीं न्यूनतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किए जा सकते हैं।

23 से 29 दिसंबर के बीच और गिरेगा तापमान...
मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिनों में पारा और नीचे जा सकता है। 23 से 29 दिसंबर के दौरान न्यूनतम तापमान में और गिरावट के आसार हैं। यानी राजस्थान में कड़ाके की ठंड का दौर शुरू होने वाला है। अधिकांश स्थानों पर न्यूनतम तापमान औसत या औसत से नीचे दर्ज किए जाने की संभावना है।