झारखंड में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मंगलवार को झारखंड में चुनाव से संबंधित महत्वपूर्ण पद संभाल रहे पार्टी पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है।

सुबह साढ़े दस बजे से आयोजित बैठक में भाग लेने के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर सोमवार नई दिल्ली रवाना हो गए।

बैठक में कांग्रेस के महासचिव, प्रभारी एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ही बुलाए गए हैं। चुनाव लड़ने को इच्छुक नेताओं की भीड़ भी दिल्ली का रुख कर रही है।

इस बैठक में झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर बनी स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन गिरीश चोड़नकार, सदस्य पूनम पासवान और प्रकाश जोशी भी मौजूद रहेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष सभी लोगों से गठबंधन में हिस्सेदारी और उम्मीदवारी को लेकर चर्चा करेंगे।

तीन राज्यों के प्रतिनिधि बुलाए गए दिल्ली

कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। मंगलवार को नई दिल्ली में तीन राज्यों के प्रतिनिधियों को बुलाया गया है। इनमें झारखंड के अलावा, महाराष्ट्र और चंडीगढ़ के नेता भी मौजूद रहेंगे।

तीनों राज्यों में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव को लेकर बनी स्क्रीनिंग कमेटियों के प्रतिनिधियों को भी बैठक में रहने के लिए कहा गया है।

गठबंधन में हिस्सेदारी बढ़ाना चाहती है कांग्रेस

झारखंड में कांग्रेस महागठबंधन में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाना चाहता है और पिछली बार की तुलना में दो अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग केंद्रीय नेतृत्व से करेगा।

प्रदेश नेतृत्व का कहना है कि गोड्डा से पोड़ैयाहाट के विधायक प्रदीप यादव और हजारीबाग के मांडू से विधायक रहे जयप्रकाश भाई पटेल भी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। इस आधार पर दाेनों सीटों पर कांग्रेस अपनी दावेदारी कर रहा है।

पिछले चुनाव में इन सीटों पर झामुमो ने प्रत्याशी उतारे थे। स्क्रीनिंग कमेटी के समक्ष पार्टी पदाधिकारी इन तथ्यों को रखेंगे और झामुमो से जब केंद्रीय नेतृत्व बात करेगा तो अधिक सीटों की मांग की जाएगी।