उदयपुर ।  उदयपुर में चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का अंतिम संस्कार हो गया है। प्रशासन ने आज सुबह 4:30 बजे देवराज का शव उनके परिजनों को सौंप दिया था। तनाव को देखते हुए प्रशासन ने शहर में नेटबंदी की अवधि बढ़ा दी थी। अंतिम यात्रा के दौरान लोगों ने नारेबाजी भी की। पूरे एरिया में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त थे। 

ड्रोन से निगरानी

तनाव को देखते हुए प्रशासन ने यहां भारी जाब्ता तैनात कर दिया था। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए अंतिम संस्कार की ड्रोन से निगरानी की गई। मोक्षधाम में भी सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई थी।

उदयपुर में आज स्कूलों में छुट्टी

उदयपुर में तनाव को देखते हुए प्रशासन ने यहां स्कूल-कॉलेजों में भी छुट्टी कर दी है। प्रशासन के लोग तथा समाज के नेताओं ने सभी से शांति की अपील की है।

क्या था मामला

दरअसल, उदयपुर में सरकारी स्कूल के बाहर चाकू के वार से घायल दसवीं कक्षा के छात्र 15 वर्षीय देवराज की सोमवार को सांसें थम गईं। जयपुर, कोटा व उदयपुर के चिकित्सकों के प्रयास नाकाम रहे। करीब 78 घंटे बाद सोमवार शाम 4.15 बजे जैसे ही चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित किया, हर किसी की आंखें नम हो गईं। बता दें कि देवराज की मौत के बाद प्रशासन ने मृतक के परिवार को 51 लाख रुपए की आर्थिक सहायता, संविदा पर एक को सरकारी नौकरी व सुरक्षा देने की घोषणा की। इधर, प्रशासन ने मंगलवार रात तक इंटरनेट पर पाबंदी लगाई है। स्कूलों में अवकाश घोषित है।