भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने पिछले दिनों एक मीडिया शो में पैगंबर मोहम्मद के ऊपर विवादित बयान दिया था। इस बयान की वजह से देश में कई जगहों पर साम्प्रदायिक तनाव देखने को मिल रहा है। लोग नूपुर शर्मा के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ कुछ उन्हें सपोर्ट करते हुए भी दिख रहे हैं। इन्हीं लोगों की लिस्ट में 'द कश्मीर फाइल्स' के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री का नाम भी शामिल है। विवेक ने सामने आकर सोशल मीडिया पर नूपुर के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के लिए अपना गुस्सा जाहिर किया है।

देशभर में नूपुर शर्मा के विरोध में चल रहे प्रदर्शन में कल कर्नाटक में एक ऐसा मंजर सामने आया, जिसे देख सभी चौंक गए। प्रदर्शनकारियों ने नूपुर शर्मा के पुतले को फांसी पर लटका दिया, जिसे देख ट्विटर पर विवेक अग्निहोत्री का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने उन प्रर्दशनकारियों के खिलाफ कार्रवाई का मांग कर डाली। 'द कश्मीर फाइल्स' के निर्देशक ने इस घटना की तस्वीरें अपने ट्विटर हैंडल पर साझा करते हुए प्रदर्शनकारियों के इरादों पर सवाल खड़े किए। विवेक ने इस प्रदर्शन की तुलना खिलाफत मूवमेंट से करते हुए लिखा,"माफ कीजिए दोस्तों, लेकिन यह न तो ईरान है न ही इराक और न ही सीरिया। यह आज का भारत है। अगर इस तरह की हरकत करने वालों को तुरंत सजा नहीं दी गई, तो देश में जल्द ही ऐसा वक्त आएगा जब इस तरह से असल में लोग लटके हुए नजर आएंगे। इस घटना को देखते हुए लग रहा है कि खिलाफत आंदोलन आज भी जिंदा है।"

'द कश्मीर फाइल्स' के हिट होने के बाद से ही देशवासियों को विवेक एक तीखा अंदाज देखने को मिला है। वह अक्सर बेबाक बयान देते नजर आ चुके हैं। इससे पहले । राष्ट्रवाद के मामले पर वह कई बार कांग्रेस पार्टी और उनके नेताओं पर तीखा हमला बोल चुके हैं। हाल ही में विवेक ने एलान किया था कि वह जल्द ही 'द कश्मीर फाइल्स 2' लेकर आएंगे।