पश्चिम बंगाल में सरकारी अस्पताल में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इसे लेकर हजारों डॉक्टर्स सड़कों पर उतरे हुए हैं. डॉक्टर्स की हड़ताल लगातार जारी है. कई अस्पतालों में ओपीडी सेवा बंद हो तो इसी के साथ अब इमरजेंसी सेवाएं भी ठप हो रही है. 

एसकेएमसीएच में लगातार दूसरे दिन डॉक्टर्स की हड़ताल जारी

बंगाल में महिला डॉक्टर के दुष्कर्म और हत्या के बाद प्रोटेस्ट कर रहे डॉक्टर पर हमले के बाद आज (16 अगस्त) को भी एसकेएमसीएच में लगातार दूसरे दिन डॉक्टर्स की हड़ताल जारी है. एसकेएमसीएच में आज भी ओटी, ओपीडी और इमरजेंसी सेवाओं को जूनियर डॉक्टरों ने ठप रखा है. जूनियर डॉक्टर ओटी ओपीडी और इमरजेंसी के गेट पर ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

जीएमसीएच अस्पताल के सभी डॉक्टर भी हड़ताल पर

वहीं बेतिया के जीएमसीएच अस्पताल के सभी डॉक्टर भी हड़ताल पर चले गए हैं. इस अस्पताल में ओपीडी सेवा के बाद अब इमरजेंसी सेवाएं भी ठप हो गई है. कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के हत्या के विरोध में डॉक्टर हड़ताल पर बैठे है. अस्पताल के मुख्य गेट पर नो सेफ्टी नो ड्यूटी का पोस्टर लगाया कर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए है. हड़ताल अनिश्चितकालीन हो गई है. बीती देर रात 11 बजे से जीएमसीएच के सभी डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं.  

बेतिया के जीएमसीएच में इमरजेंसी सेवाएं ठप

इमरजेंसी सेवा ठप होने से जीएमसीएच अस्पताल की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है. गरीब महिला अपनी बच्ची को लेकर फर्श पर बैठे डॉक्टर का इंतजार कर रहे है. बच्ची जिंदगी और मौत से जंग लड़ रही है. इमरजेंसी में देर रात्रि से आए मरीज डॉक्टर की राह देख रहें है. नरकटियागंज से घायल युवक का अभी तक इलाज नहीं हुआ है. परिजन अपने-अपने मरीजों के साथ अस्पताल छोड़ रहें है. गरीब महिला बगहा से बच्ची के साथ अस्पताल में बैठी है. उसके प्राइवेट में इलाज कराने के लिए पैसे नहीं है. 

झारखंड के अस्पतालों में भी डॉक्टर की हड़ताल जारी  

वहीं कोलकाता चिकित्सक के साथ घटी घटना को लेकर झारखंड के अस्पतालों में भी डॉक्टर हड़ताल पर चले गए है. IMA के कॉल पर झारखंड IMA ने 17 अगस्त सुबह 6 बजे से 18 अगस्त सुबह 6 बजे तक कार्य बहिष्कार करेंगे. इमरजेंसी और आवश्यक सेवाओं को इससे मुक्त रखा गया है. 

रिम्स में ओपीडी और आईपीएस सेवाएं बंद

कोलकाता में हुई घटना का झारखंड में आज भी विरोध जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन द्वारा जारी है. आज रिम्स में जूनियर डॉक्टरों द्वारा नुक्कड़ नाटक और अन्य माध्यमों से विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. रिम्स अस्पताल में आज भी ओपीडी और आईपीएस सेवाएं बंद रहेंगी. इमरजेंसी वार्ड में गंभीर मरीजों का इलाज जारी रहेगा.