फिल्ममेकर अविनाश दास को अहमदाबाद की मेट्रो कोर्ट से जमानत मिल गई है। अविनाश दास को IAS पूजा सिंघल और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की फोटो शेयर कर भ्रम फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में अविनाश को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने मुंबई से हिरासत में लिया था। अब कोर्ट से अविनाश दास को राहत मिल गई है। कोर्ट से उन्हें बेल मिल गई है।

इससे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट ने उनकी ट्रांजिट प्री-अरेस्ट जमानत याचिका को खारिज कर दिया था। अविनाश पर कथित तौर पर फेक खबर फैलाने के लिए जालसाजी का मामला 14 मई को दर्ज किया गया था। फिल्ममेकर ने निलंबित IAS पूजा सिंघल के साथ देश के गृहमंत्री अमित शाह की फोटो शेयर की थी। इसके साथ ही अविनाश पर तिरंगे को अपमान करने का भी आरोप लगा था।

अविनाश दास ने 2017 में रिलीज हुई फिल्म 'अनारकली ऑफ आरा' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। इस फिल्म में स्वरा भास्कर नजर आई थीं। अविनाश ने आखिरी बार जी-5 की फिल्म 'रात बाकी है' का डायरेक्शन किया था, जो 2021 में रिलीज हुई थी। इसके अलावा अविनाश नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज 'She' और एमएक्स प्लेयर की 'रनअवे लुगाई' के डायरेक्शन के लिए भी जाने जाते हैं।