भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का टी20 वर्ल्ड कप 2024 खत्म होते ही कार्यकाल भी समाप्त हो गया है। भारत ने साउथ अफ्रीका को रौंदकर टी20 विश्व कप 2024 की ट्रॉफी अपने नाम की। इस टूर्नामेंट के बाद अब भारत का नया हेड कोच कौन बनेगा, इसकी काफी चर्चा हो रही है।इस बीच बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने टीम इंडिया के नए हेड कोच को लेकर एक बड़ा अपडेट दिया हैं। जय शाह ने सोमवार को नाम का खुलासा नहीं किया कि कौन द्रविड़ का रिप्लेसमेंट बनेगा, लेकिन उन्होंने इस दौरान ये बताया कि श्रीलंका दौरे पर भारत को एक नया हेड कोच मिल जाएगा।

दरअसल, जय शाह ने भारतीय टीम के टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने के बाद कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम ने नए कोच इस महीने के आखिरी में श्रीलंका में सीमित ओवर की सीरीज के साथ टीम से जुड़ेंगे। बता दें कि भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच डब्ल्यू वी रमन के CAC ने इंटरव्यू लिए हैं। शाह ने कहा कि एक चयनकर्ता की नियुक्ति भी शीघ्र की जाएगी।शाह ने चुनिंदा मीडिया से साथ ही कहा कि कोच और चयनकर्ता की नियुक्ति जल्दी ही होगी। सीएसी ने दो उम्मीदवारों के इंटरव्यू लिए हैं और मुंबई पहुंचने के बाद जो उनका फैसला होगा, हम उस पर अमल करेंगे।जिम्बाब्वे दौरे पर वीवीएस लक्ष्मण जाएंगे,लेकिन नया कोच श्रीलंका सीरीज से ही जुड़ेगा।

बता दें कि भारतीय टीम और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 27 जुलाई से होना है। इससे पहले हाल ही में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 11 साल बाद आईसीसी खिताब अपने नाम किया। इस खिताब के जीतने के बाद जय शाह ने रोहित शर्मा और विराट कोहली की जमकर तारीफ की।उन्होंने कहा कि पिछले साल भी यही कप्तान था और यहां भी। हमने पिछले साल भी फाइनल को छोड़कर सारे मैच जीते। इस बार और मेहनत करके खिताब जीता। दूसरी टीमों से तुलना करें तो अनुभव मायने रखता है। रोहित से लेकर विराट तक, सभी ने शानदार प्रदर्शन किया। अनुभव से काफी फर्क पड़ा।