गुजरात समाचार: रविवार को गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने घोषणा की कि सूरत के सैयदपुरा इलाके में गणेश पंडाल पर कथित तौर पर पत्थर फेंकने के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि इन छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है, साथ ही 27 अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया गया है, जिन पर घटना को भड़काने का आरोप है। पुलिस ने सूरत में विभिन्न स्थानों पर अपनी मौजूदगी बढ़ा दी है।

सूरत के पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत ने एएनआई को बताया कि पत्थरबाजी में कुछ बच्चे शामिल थे, जिसके कारण झड़प हुई। पुलिस ने बच्चों को तुरंत घटनास्थल से हटा दिया। उन्होंने यह भी कहा कि वे मुख्य अपराधियों की पहचान करने के लिए सीसीटीवी और वीडियो फुटेज का उपयोग कर रहे हैं।

स्थिति को नियंत्रित करने के अपने प्रयासों में, पुलिस ने उपद्रव के लिए जिम्मेदार लोगों को पकड़ने के लिए लाठीचार्ज और आंसूगैस का सहारा लिया। सूरत पुलिस ने शांतिपूर्ण कार्यक्रम में बाधा डालने वाले व्यक्तियों को हिरासत में लिया और आयुक्त ने खुलासा किया कि शहर में कानून और व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए 1,000 कर्मियों को तैनात किया गया था।

घटना की जांच जारी है और पथराव के बाद सूरत में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। कोलकाता में कई समितियों ने अपने गणेश पंडालों को विरोध प्रदर्शन के मंच में बदल दिया है। इन समितियों ने 9 अगस्त को आरजी कर अस्पताल में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ हुए क्रूर बलात्कार और हत्या की निंदा की है।

कोलकाता में कई गणेश पंडालों में पीड़िता और उसके परिवार के लिए न्याय की मांग करते हुए संदेश प्रदर्शित किए गए। इस दुखद घटना और उसके बाद हुए आक्रोश के मद्देनजर उत्सव का माहौल और भी गंभीर हो गया है।