राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में मानसून का प्रभाव बना हुआ है। इसके प्रभाव से पटना समेत जिलों में अगले सात दिनों तक अलग-अलग स्थानों पर गरज-तड़क के साथ हल्की व भारी वर्षा की संभावना जताई जा रही है।

मंगलवार को पटना सहित अन्य भागों में हल्की वर्षा, जबकि पांच जिलों के गोपालगंज, सिवान, बक्सर, कैमूर व रोहतास में भारी वर्षा को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। अगले पांच दिनों के दौरान तापमान में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है।

कटिहार में सबसे अधिक बारिश दर्ज

बीते 24 घंटों के दौरान पटना सहित अन्य जिलों में वर्षा दर्ज की गई। कटिहार के कुरसेला में 84.6 मिमी सर्वाधिक वर्षा जबकि, पटना में 27.7 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

जल जमाव से परेशान हुए राजधानीवासी 

वर्षा के कारण राजधानी पटना के कई इलाकों में जल जमाव के कारण लोग परेशान हैं। सोमवार को पटना सहित आसपास इलाकों में बादलों की आवाजाही बने होने के साथ कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी होने से मौसम सामान्य बना हुआ है।

पटना का अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि, 36.6 डिग्री सेल्सियस के साथ अरवल में प्रदेश का सर्वाधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया।

इन जगहों पर दर्ज हुई वर्षा

कटिहार के अमदाबाद में 80.2 मिमी, सीतामढ़ी के रूनी सैदपुर में 75.8 मिमी, नवादा के रजौली में 74.2 मिमी, कटिहार के मनिहारी में 59.6 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

जबकि, बक्सर के राजपुर में 55.6 मिमी, पूर्णिया के बैसी में 55.2 मिमी, मुजफ्फरपुर के मुसहरी में 54.2 मिमी, नवादा के अकबरपुर में 52.2 मिमी, मुजफ्फरपुर में 51.6 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

वहीं, पूर्णिया के कस्बा में 51.2 मिमी, पूर्णिया के भवानीपुर में 48.2 मिमी, भागलपुर के बीहपुर में 45.6 मिमी, गया के इमामगंज में 43.8 मिमी वर्षा दर्ज की गई।