आयकर विभाग की तरफ से झारखंड से कांग्रेस विधायक जयमंगल सिंह के आवास पर की गई छापेमारी शनिवार को दूसरे दिन भी जारी है।विधायक के रांची और पटना स्थित घर पर आयकर अफसरों का डेरा है।हालांकि,इस मामले में विपक्ष ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।कांग्रेस की तरफ से कहा गया है कि वह सरकार की ओर से भेजी गई केंद्रीय एजेंसियों से डरती नहीं है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा के यह कदम झारखंड में लोकतंत्र को खत्म करने की साजिश हैं और यह सफल नहीं होंगे।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर और कार्यकारी अध्यक्ष बंधू तिर्की ने अपने विधायकों के खिलाफ आयकर की छापेमारी को बदले की कार्रवाई बताया और कहा,‘‘हम किसी से डरने वाले या झुकने वाले नहीं हैं चाहे कितने भी छापे पड़ जाएं।’’उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को अस्थिर करने और गिराने का काम किस प्रकार किया जा रहा है, सभी देख रहे हैं।

राजेश ठाकुर ने कहा,‘‘ जिस प्रकार सिर्फ गैर-भाजपा शासित राज्यों को निशाना बनाया जा रहा है यह कहीं से भी उचित नहीं है। लेकिन जनता सब देख रही है और इसका परिणाम भाजपा को आने वाले समय में भुगतना पड़ेगा।’’दूसरी ओर विधायक अनूप सिंह ने कहा कि वह छापेमारी में आयकर विभाग को पूरा सहयोग दे रहे हैं,लेकिन यह कार्रवाई उन्हें सिर्फ डराने के लिए की जा रही है।