पंजाब सरकार ने इंटरनेशनल ड्रग तस्कर जगदीश भोला को पटियाला जेल से गुरदासपुर शिफ्ट कर दिया है। भोला करीब 6000 करोड़ के सिंथेटिक ड्रग रैकेट का हिस्सा है। उससे 2 दिन पहले जेल में मोबाइल मिला था। पटियाला जेल में रोड रेज केस में सजा काट रहे नवजोत सिद्धू भी बंद हैं। जो लगातार भोला वाले ड्रग रैकेट के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं। जेल अफसरों का मानना है कि भोला से मोबाइल मिलने को हलके में नहीं लिया जा सकता। इसलिए यह कदम उठाया गया है। पहले ही सुरक्षा की वजह से सिद्धू से फैक्ट्री में काम नहीं लिया जा रहा। सिद्धू से बैरक से ही जेल ऑफिस का काम कराया जा रहा है।

जगदीश भोला के मंसूबे पंजाब पुलिस के लिए चिंता बनी हुई है। भोला के पास मोबाइल कहां से आया?, उसने किसे कॉल की?, इसकी छानबीन तेज कर दी गई है। वह जेल से ड्रग स्मगलिंग नेटवर्क चला रहा था या फिर कोई और साजिश रच रहा था, इसकी जांच तेज कर दी गई है। सिद्धू के अलावा अकाली नेता बिक्रम मजीठिया भी इसी जेल में हैं। जिन पर जगदीश भोला ने ही ड्रग तस्करी में मदद करने का आरोप लगाया था।

भोला इंटरनेशनल रेसलर रह चुका है। इसके बाद वह पंजाब पुलिस में DSP के तौर पर भर्ती हुआ। हालांकि बाद में उसकी ड्रग स्मगलिंग रैकेट में शामिल होने की बात सामने आई। यह रैकेट हिमाचल की फैक्ट्रियों में सिंथेटिक ड्रग तैयार कर उसे कनाडा, अमेरिका तक पहुंचाता था। पुलिस ने 2013 में भोला को अरेस्ट किया। इस वक्त वह कैद काट रहा है। पटियाला जेल के सुपिरटेंडेंट मनप्रीत टिवाणा ने कहा कि भोला से मोबाइल बरामद हुआ है। जो जेल नियम के विपरीत है। इसलिए उसे गुरदासपुर जेल शिफ्ट किया गया है।