जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल (JLF) 16वें संस्करण का आयोजन 19 से 23 जनवरी 2023 को होने जा रहा है। इस साहित्यिक उत्सव में दुनिया के श्रेष्ठ वक्ता, लेखक अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएंगे। यह पांच दिवसीय आयोजन जयपुर के आमेर स्थित होटल क्लार्क्स में होगा। इस बार जेएलएफ गुलाबी नगरी जयपुर को अपनी ऊर्जा, उत्साह और साहित्य प्रेमियों के जबरदस्त जोश से रंग देगा। इस फेस्टिवल में प्रतिभाशाली कलाकारों की शानदार कलाकृति देखने को मिलेगी। इसके साथ ही फेस्टिवल वेन्यू पर लोगों के लिए स्वादिष्ट व्यंजन का इंतजाम किया गया है। साहित्य प्रेमी यहां बने बुकस्टोर से अपनी पसंदीदा किताबें भी ले सकते हैं। इसके अलावा जयपुर लिटेरेचर फेस्टिवल में राजस्थान के संगीत, कला से रूबरू होने का मौका मिलेगा। यहां पर कल्चरल ईवनिंग, म्यूजिकल प्रोग्राम जैसे कार्यक्रमों का आप लुत्फ उठा सकते हैं।

दुनिया की श्रेष्ठ प्रतिभाओं को सुनने का अवसर
जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में दुनिया भर से श्रेष्ठ 250 से अधिक साहित्यिक हस्तियां आएंगे। साहित्य, अर्थव्यवस्था, राजनीति, पर्यावरण, मनोरंजन, एआई, विज्ञान और तकनीक पर साहित्य प्रेमियों को उनके विचारों को सुनने का अवसर मिलेगा। 

हैरिटेज इवनिंग-ऐतिहासिक आमेर फोर्ट में एक शानदार हैरिटेजइवनिंग का भी आयोजन किया जाएगा। जिसमें जयपुर कत्थक घराना के प्रमुख कलाकारों में से एक, चित्रसेना डांस कंपनी के सहयोग से आहुति-द नृत्यग्राम की प्रस्तुति की जाएगी| वे कन्द्यां और ओडिसी नृत्य परंपरा का अनुसरण करते हुए दिल को छू लेने वाला प्रोग्राम पेश करेंगे।

द जयपुर म्यूजिक स्टेज-जयपुर म्यूजिक स्टेज के मंच पर कई लोकप्रिय कलाकार अपनी प्रस्तुति से इस साहित्योत्सव में चार चांद लगाएंगे म्यूजिक स्टेज का आयोजन 19-21 जनवरी को किया जायेगा