पटना। बिहार के पूर्व सीएम और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी और उनके बेटे संतोष मांझी ने बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह से मुलाकात की।

इस दौरान नके साथ केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय भी मौजूद रहे। सोमवार 19 जून को हम पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक के बाद जीतन राम मांझी ने राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर को पत्र सौंपकर नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में चल रही महागठबंधन सरकार से आधिकारिक तौर पर समर्थन वापस ले लिया था।

उसके बाद शाम को बेटे के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे। महागठबंधन से नाता तोड़ने के बाद जीतन राम मांझी के एनडीए में शामिल होने की चर्चा तेज है। चर्चा है कि भाजपा भी जीतन राम मांझी से सांठगांठ की पुरजोर कोशिश कर रही है। जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन ने सोमवार को गठबंधन को लेकर कहा कि पार्टी की बेहतरी और विस्‍तार के लिए जो भी निर्णय सही होगा, वह उसपर विचार करेंगे।

संतोष मांझी ने कहा - बुलावा आया तो बात करेंगे

उन्‍होंने कहा कि अगर एनडीए की तरफ से उन्‍हें बुलावा आया तो उनसे भी बात करेंगे, लेकिन हम एक थर्ड फ्रंट की भी बात करेंगे। बहुत सारी अन्‍य पार्टियां, एनजीओ और सामाजिक विकासकर्ता हैं, उनसे भी हमारी बात होगी। इसका जो भी परिणाम होगा, वह तीन-चार दिन में आपको बता दिया जाएगा।

हम पार्टी के कई नेता जदयू में हुए शामिल

इधर, जीतन राम मांझी के दिल्ली जाने के अगले दिन मंगलवार (20 जून) को जेडीयू के प्रदेश कार्यालय में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ध्रुव लाल मांझी सहित आधा दर्जन कार्यकर्ता जेडीयू में शामिल हो गए।