शास्त्री नगर थाना क्षेत्र के राजा बाजार स्थित मछली गली में रविवार की सुबह लगभग नौ बजे बाइक सवार अपराधियों ने अस्पताल संचालक 45 वर्षीय अविनाश आनंद उर्फ गुड्डू सिंह को सिर में गोली मारकर बुरी तरह घायल कर दिया।

उन्हें गंभीर स्थिति में राजा बाजार स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद है। घटना की सूचना मिलते ही शास्त्रीनगर थाने की पुलिस, सिटी एपी मध्य और डीएसपी मौके पर पहुंच गए। एसएसएल की टीम ने भी साक्ष्य जुटाए।

मामले में छह लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी की गई है। शास्त्री नगर थाना अध्यक्ष ने बताया कि एक आरोपित खटाल संचालक मनोज कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। जांच में पता चला कि साईं मंदिर के पास सरकारी जमीन में खटाल था।

अतिक्रमण की शिकायत पर प्रशासन ने खटाल को हटा दिया। इसी रंजिश में अपराधियों ने अस्पताल संचालक को गोली मार दी। घटना में संलिप्त अन्य आरोपितों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। अविनाश आनंद परिवार के साथ मछली गली में ही रहते हैं।

पास में ही उनका न्यू आनंद नाम से हास्पिटल है। वे होटल और लाज भी चलाते हैं। बताया जा रहा है कि वह सुबह में बाइक से साईं मंदिर के पास गिट्टी उतरवाने के लिए गए थे। सामने किराना दुकान के पास वे बाइक पर बैठकर किसी की प्रतीक्षा कर रहे थे।

इसी बीच, पीछे से बाइक सवार तीन अपराधी आए और चलती बाइक से उनके सिर के पीछे गोली मारते हुए भाग निकले। गोली लगते ही वह बाइक सहित सड़क पर गिर पड़े। फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास के लोग जुट गए। उनके सिर से खून निकल रहा था। आनन-फानन में उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मास्क और गमछे से चेहरे ढके थे अपराधी

सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि अपराधी नेहरू पथ (बेली रोड) से मछली गली की तरफ आए। तीनों मास्क और गमछे से चेहरा ढक रखे थे। बाइक पर पीछे सवार अपराधी ने पीले रंग की शर्ट पहन रखी थी। उसी ने फायरिंग की।

खटाल संचालकों को था संदेह

साईं मंदिर से सटे सड़क किनारे लगभग तीन कट्ठा सरकारी जमीन पर दबंगों का खटाल था। खटाल संचालकों को संदेह था कि जिला प्रशासन की कार्रवाई अस्पताल संचालक अविनाश की शिकायत पर की गई थी।

इसी खुन्नस में उनको गोली मार दी। शहर में कई अन्य खटाल अवैध ढंग से खुले हैं, जिनसे आम जन को असुविधा होती है, परंतु लोग उनके भय से शिकायत नहीं करते। वहीं जिला प्रशासन भी समय रहते उन खटालों को नहीं हटाता।