वैसे तो पेरिस ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीता लेकिन उनका ये मेडल अब गोल्ड में बदलता दिख रहा है. अरे चौंकिए नहीं दरअसल नीरज चोपड़ा ने भले ही सिल्वर मेडल जीता है लेकिन उनका यही मेडल उनके लिए गोल्ड मेडल जैसी कामयाबी लेकर आया है. नीरज चोपड़ा को पेरिस में सिल्वर मेडल मिलने के बाद से उनकी नेटवर्थ, ब्रांड वैल्यू और एंडोर्समेंट पोर्ट फोलियो में बंपर इजाफा होने वाला है. बताया जा रहा है कि नीरज चोपड़ा का एंडॉर्समेंट पोर्टफोलियो इस साल 32-34 तक पहुंच सकता है. मतलब वो 32 से 34 ब्रांड्स को एंडोर्स करते नजर आ सकते हैं.

मनी कंट्रोल की रिपोर्ट के मुताबिक नीरज चोपड़ा फिलहाल 24 ब्रांड्स को एंडॉर्स कर रहे हैं और उनकी 6 से 8 नए ब्रांड्स से जल्द डील हो सकती है. मतलब ये आंकड़े 32 से 34 तक पहुंच सकता है. बड़ी बात ये है कि इन ब्रांड्स में अमेरिका की स्पोर्ट्स वीयर कंपनी अंडर आर्मर और स्विस वॉच कंपनी ओमेगा भी शामिल है. नीरज चोपड़ा के साथ अगर 6 से 8 नए ब्रांड जुड़ जाते हैं तो ये खिलाड़ी कई बड़े भारतीय क्रिकेटर्स से आगे निकल जाएगा. रिपोर्ट की मानें तो हार्दिक पंड्या जैसा पॉपुलर खिलाड़ी 20 कंपनियों के ब्रांड एंबेसरडर हैं और वो डील फीस के तौर पर 2.5 करोड़ रुपये लेते हैं. वहीं दूसरी ओर नीरज चोपड़ा अपनी सभी एंडॉर्समेंट के लिए तकरीबन 3 करोड़ सालाना लेते थे लेकिन अब ये रकम बढ़कर 4.5 करोड़ तक पहुंच सकती है.

377 करोड़ तक पहुंच सकती है ब्रैंड वैल्यू
इस साल के अंत तक नीरज चोपड़ा की ब्रैंड वैल्यू भी लगभग 50 फीसदी तक बढ़ सकती है. फिलहाल नीरज चोपड़ा की ब्रैंड वैल्यू 29.6 मिलियन डॉलर यानि 248 करोड़ तक है. अगर उनकी ब्रैंड वैल्यू इस साल के अंत तक 50 फीसदी तक बढ़ती है तो वो 377 करोड़ तक पहुंच सकते हैं. साफ है नीरज चोपड़ा को सिल्वर मेडल जीतने के बाद इतना फायदा हो रहा है तो सोचिए अगर वो गोल्ड जीतते तो क्या होता. वैसे नीरज चोपड़ा यहीं पर रुकने या थमने वाले नहीं हैं. ये खिलाड़ी अभी महज 26 साल का है और अब उनका लक्ष्य 2028 लॉस एंजेलिस ओलंपिक में देश के लिए गोल्ड जीतना होगा.