जयपुर। नार्वे के भारत में राजदूत हैंस जैकब ने राजस्थान की आशा सहयोगिनियों के कार्य की सराहना करते हुए देश की आशा वर्कर्स को विश्व स्वास्थ्य संगठन के ग्लोबल हैल्थ अवार्ड जीतने की बधाई दी।

उन्होंने अपने ट्वीटर अकान्ट पर राजस्थान की आशा सहयोगिनियों की एक फोटो साझा की, जिसमें मिनिस्टर काउंसलर और मिशन नार्वे की डिप्टी हैड मार्टिन आमडल बोथेम अलवर जिले के किशनगढ़बास के चिकानी आंगनबाडी केन्द्र के बाहर आशा सहयोगिनियों के साथ खडी है।

मिनिस्टर काउंसलर और मिशन नार्वे की डिप्टी हैड मार्टिन आमडल बोथेम ने अपने ट्वीट में लिखा कि राजस्थान की आशा कार्यकर्ताओं के काम के प्रति समर्पण भाव से मैं बहुत प्रभावित हुई हूं। बहुप्रतिष्ठित ग्लोबल हैल्थ अवार्ड के लिए बधाई। गौरतलब है कि मार्टिन आमडल हाल ही में निप्पी की टीम के साथ राजस्थान आयी थी और उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर आशा कार्यकर्ताओं के समर्पित भाव से कार्य को नजदीक से देखा था। इस दौरान उन्होंने मिशन निदेशक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी एवं अन्य अधिकारियों से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा भी की थी और राजस्थान के हैल्थ मॉडल की प्रशंसा भी की थी।

गौरतलब है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा लोगों को हैल्थ सिस्टम से जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए आशा कार्यकर्ताओं को ग्लोबल हैल्थ अवार्ड से सम्मानित किया गया है।