लखनऊ। उप्र विधानसभा चुनाव में बजट पर चर्चा का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नेता प्रतिपक्ष समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव पर जमकर व्यंग्य बाण चलाये। मुख्यमंत्री ने नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव द्वारा सुनाए गए उस संस्मरण पर चुटकी ली, जिसमें एक बच्चे ने सपा अध्यक्ष को राहुल गांधी बता डाला था। मुख्यमंत्री योगी ने नेता प्रतिपक्ष के भाषण का उल्लेख करते हुए कहा कि दोनों में ज्यादा फर्क नहीं है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी देश के बाहर देश की बुराई करते हैं और अखिलेश यूपी के बाहर यूपी की बुराई करते हैं।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अपने समय में उन्होंने बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूल का दौरा किया। उन्होंने एक बच्चे से पूछा कि मुझे पहचानते हो, तो उसने कहा हां राहुल गांधी हैं। बच्चे तो भोले-भाले होते हैं, लेकिन होते हैं मन के सच्चे। जो बोला होगा बहुत सोच समझ के ही बोला होगा। उन्होंने कहा कि दोनों में फर्क बहुत ज्यादा नहीं है। फर्क केवल यह है कि राहुल गांधी जी देश के बाहर देश की बुराई करते हैं और आप उत्तर प्रदेश के बाहर उत्तर प्रदेश की बुराई कर देते हैं।
वहीं मुख्यमंत्री योगी ने नेता विरोधी दल अखिलेश यादव द्वारा कल गोबर को लेकर कही गई बात का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि हमसे नहीं तो कम से कम चाचा शिवपाल से सीख लिए होते, इस पर सत्ता पक्ष के साथ-साथ विपक्ष के सदस्य भी हंस पड़े। खुद अखिलेश भी मुस्कुराते नजर आए। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि नेता प्रतिपक्ष, एक तरफ किसान की बात कर रहे थे। दूसरी तरफ उन्हें गोबर में बदबू नजर आ रही थी। कैसी विडम्बना है। हमारे यहां गाय का गोबर तो बड़ा पवित्र माना गया है। हो सकता है कि नेता प्रतिपक्ष पूजा न करते हों, हम लोगों से न सही यदि चाचा शिवपाल से ही सीखा होता तो पता चल जाता कि पूजा कैसे होती है और पूजा जब होती है तो हर जगह मूर्ति नहीं होती। इस पर अखिलेश यादव ने भी इशारे में हामी भरी तब मुख्यमंत्री ने फिर व्यंग्य किया कि यही चाचा के सम्पर्क में आने का परिणाम है।