भारत की ओडिशा की रहने वाली 18 साल की श्रिया लेंका भी के-पॉप बैंड का हिस्सा बन गई हैं। श्रिया ने के-पॉप बैंड ब्लैकस्वॉन में अपनी जगह पक्की कर ली है और ऐसा करने वाली वह पहली भारतीय बन गई हैं। पिछले साल दिसंबर में राउकेला शहर की श्रेया को कोरियाई पॉप बैंड ब्लैकस्वॉन का मेंबर बनने के लिए आखिरी फेज के लिए चुना गया था। इसके तहत उनकी सियोल में ट्रेनिंग हुई। इस ग्रुप के एक सदस्य ने नवंबर 2020 में ग्रुप को छोड़ दिया था। इसके बाद डीआर म्यूजिक ने पिछले साल मई में ग्लोबल अनाउंसमेंट की थी। इसके बाद श्रेया का यूट्यूब ऑडिशन प्रोग्राम के बाद चयन हुआ। श्रेया बैंड में यंगहुन, फतौ, जूडी और लीया के साथ शामिल हुई हैं। वहीं, छठे सदस्य के रूप में ब्राजील की गैब्रिला डालिस्न (गैबी) भी हैं।

डीआर म्यूजिक कंपनी की ओर से इंस्टाग्राम पर श्रिया और ग्रैबिला की फोटो शेयर कर इसकी जानकारी दी गई है। अब दोनों कुछ महीनों तक प्रैक्टिस के लिए सियोल में ही रहेंगी। इसके बाद एक ग्रुप एल्बम बनाया जाएगा। ब्लैकस्वॉन बैंड की शुरुआत 2011 में हुई थी। इस गर्ल गैंग में चार मेंबर थे। वहीं, अब श्रेया और गैब्रिला भी इस बैंड में शामिल हो गई हैं।
 
श्रेया ने 12 साल की उम्र से ही ओडिशा क्लासिकल डांस के साथ फ्रीस्टाइल, हिप हॉप करना शुरू कर दिया था। 2020 में जब लॉकडाउन लगा तो उनका भी ध्यान के-पॉप और के-ड्रामा पर गया। श्रेया ने घर की छत पर डांस प्रैक्टिस करनी शुरू कर दी। जब ऑडिशन देने की शुरुआत की तो ऑनलाइन ही कोरियन भाषा सीखनी शुरू कर दी और कई सारे के-ड्रामा भी देखे। जब उनके परिवार वालों को ऑडिशन का पता चला, तो उनकी दादी ने एक शास्त्रीय संगीत शिक्षक से उन्हें सीखने के लिए भेजा, जिससे उन्हें काफी मदद मिली।