पंजाब। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पंजाब पुलिस द्वारा चलाए गए एक संयुक्त तलाशी अभियान में 473 ग्राम हेरोइन जब्त की गई। यह अभियान तरनतारन सीमा के पास हुआ, जहाँ 400 ग्राम से अधिक संदिग्ध हेरोइन और कई अन्य सामान बरामद किए गए, जिनके बारे में माना जाता है कि उन्हें सीमा पार से तस्करी करके लाया गया था। यह पहल क्षेत्र में हेरोइन की संभावित मौजूदगी के बारे में विश्वसनीय खुफिया जानकारी पर आधारित थी।

तरनतारन जिले के कालिया गाँव के नज़दीक एक कृषि क्षेत्र में, टीमों ने कुल 473 ग्राम हेरोइन बरामद की, जो पीले और काले रंग के चिपकने वाले टेप में लिपटी हुई पाई गई। इसके अतिरिक्त, अधिकारियों ने एक धातु की अंगूठी और एक रोशनी उपकरण बरामद किया जो हेरोइन पैकेज से जुड़ा था।

यह उल्लेखनीय है कि मई में इसी एजेंसियों द्वारा किए गए पिछले संयुक्त अभियान के परिणामस्वरूप एक महत्वपूर्ण जखीरा बरामद हुआ था जिसमें हथियार और गोला-बारूद, 3 किलोग्राम से अधिक हेरोइन और 300,000 से अधिक रुपये शामिल थे, जिसकी तलाशी तरनतारन जिले के एक अन्य गाँव राजोके में हुई थी।

इसके अलावा, बीएसएफ से खुफिया सूचना के आधार पर हाल ही में उसी जिले में की गई तलाशी में एक चीन निर्मित ड्रोन की खोज हुई, जो कि ड्रोन से जुड़ी दूसरी घटना है, इससे पहले 22 जून को नूरवाला गांव के पास एक खेत में एक और ड्रोन मिला था।