जयपुर। राजधानी जयपुर में सरेआम एक युवक को अपहरण कर लूटपाट करने वाली ईलू गैंग के 3 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनमें गैंग का सरगना मोहम्मद इमरान भी शामिल है। इमरान हिस्ट्रीशीटर बदमाश है। इमरान के साथ पुलिस ने दो अन्य आरोपियों को पकड़ा है। जिनमें से एक का नाम देशराज यादव है। तीसरा आरोपी अभी नाबालिग है। पुलिस ने आरोपियों के पास से लूटी गई एक कार व कीमती चार मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। इनने हाल ही में एक युवक का अपहरण कर लाखों रुपए लूटे थे।
  जानकारी के अनुसार आरोपियों ने युवक को सड़क से अगवा कर कार में पटक लिया। इसके बाद पिस्टल की दम पर उसके परिवार से ऑनलाइन लाखों रुपये ट्रांसफर करवाए थे। डीसीपी मृदुल कच्छावा ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि रामसिंह मीणा मान का युवक 24 मई को शाम 6 बजे गोनेर रोड पर निजी काम से गया था। जब वह सड़क पर चल रहा था, तभी एक कार में सवार चार पांच बदमाश वहां पहुंचे। बदमाशों ने रामसिंह को अपनी कार में पटक लिया। इसके बाद रामसिंह को अगवा कर बदमाश कार लेकर वहां से फरार हो गए। इसके बाद आरोपियों ने रामसिंह से जमकर मारपीट की। इतना ही नहीं आरोपियों ने रामसिंह की छाती पर पिस्टल अड़ाकर उसके कपड़े उतरवाए और अश्लील वीडियो भी बनाया।
  इसके बाद आरोपियों ने रामसिंह को अपने घर फोन कर फिरौती की मांग करने को कहा। रामसिंह ने अपने रिश्तेदारों को फोन कर आरोपियों के खाते में करीब 2 लाख 70 हजार रुपए अपने खाते में ऑनलाइन माध्यम से डलवाए। इसके बाद भी आरोपी रातभर रामसिंह की पिटाई करते रहे और कार में डालकर उसे रातभर घुमाते रहे। इसके बाद आरोपियों ने अगले दिन सुबह करीब 4 बजे रामसिंह मीणा को सड़क किनारे फेंक दिया और वहां से भाग गए। रामसिंह ने वहां से सीधे पुलिस स्टेशन गया और शिवदासपुरा थाने में केस दर्ज कराया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू की। अब तीनों आरोपी पुलिस की गिरफ्तार में आ चुके हैं। पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ भी की है। इस पूछताछ में एक नया एंगल भी निकलकर सामने आया है। पुलिस ने बताया कि रामसिंह के परिचित मायाराम गुर्जर ने ही रुपयों के लालच में ईलू गैंग के साथ मिलकर लूट व अपहरण की साजिश रची थी।