हावड़ा-मुंबई मार्ग में ट्रेनों का परिचालन शुक्रवार सुबह पूरी तरह से बाधित कर दिया गया है।

यात्रियों का आरोप है कि डेली पैसेंजर व मेमू ट्रेन के आगे हर दिन मालगाड़ी को पास दे दिया जाता है, जिसके कारण हर दिन उनकी ड्यूटी पहुंचने में देरी होती है।

शुक्रवार सुबह इसकी पुनावृत्ति होने से नाराज झारग्राम-धनबाद मेमू के यात्री गोविंदपुर हाल्ट को पूरी तरह से जाम कर ट्रेन के आगे ही धरने पर बैठ गए हैं।

जमशेदपुर व आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र हैं, जहां नियमिति रूप से कच्चे व तैयार माल की आवाजाही कंपनियों में होती रहती है। जिसके कारण आए दिन डेली पैसेंजर ट्रेन का परिचालन बाधित होता है।

धरने पर बैठे यात्रियों ने क्या कहा? 

गोविंदपुर हाल्ट स्टेशन पर रेलवे ट्रैक जाम कर धरने पर बैठे यात्रियों का कहना है कि आए दिन पैसेंजर और मेमू ट्रेन के आगे मालगाड़ी को पास दे दिया जाता है जिसके कारण उन्हें ड्यूटी पहुंचने में देरी होती है।

शुक्रवार को तब हद हो गई जब मेमू ट्रेन को रोक कर एक-एक कर तीन मालगाड़ियों को पास दे दिया गया। इससे नाराज होकर यात्री, जिनकी ड्यूटी छूट गई, वे गोविंदपुर हाल्ट स्टेशन में उतर कर ट्रेन के आगे धरने पर बैठ गए हैं।

घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और यात्रियों से बातचीत की जा रही है।

अलग-अलग स्टेशनों पर खड़ी हो गई हैं ट्रेनें

डेली मेमू व पैसेंजर ट्रेनों में सुबह के समय अधिकतर यात्री पश्चिम बंगाल के खड़गपरु, झारग्राम, घाटशिला, राखा माइंस सहित अन्य स्टेशनों से ड्यूटी करने के लिए टाटानगर आते हैं।

ट्रेनों की नियमित लेटलतीफी के कारण उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ा है। ऐसे में नाराज होकर यात्रियों ने ही रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया है।

रेलवे ट्रैक को जाम होने के कारण 08697 पुरूलिया पैसेंजर गोविंदपुर हाल्ट पर खड़ी है। वहीं, 18019 झारग्राम-धनबाद मेमू आसनबनी स्टेशन पर और 18477 पुरी योग नगरी ऋषिकेष उत्कल एक्सप्रेस राखा माइंस पर कंट्रोल किया गया है।