इंडियन प्रीमियर लीग के शुरू होते ही सट्टा मार्केट एक्टिव हो गया है। दूसरी ओर, पुलिस ने भी इनके खिलाफ एक्शन शुरू कर दिया है। लुधियाना में सट्टा लगाने वालों पर लगातार नकेल कसी जा रही है। पुलिस ने दो सट्टेबाजों को काबू किया है।

बता दें कि पुलिस से बचने के लिए मैच पर सट्टा लगाने वाले बुकियों ने नया तरीका खोज निकाला है। अब इन लोगों ने दुकानों, घरों या चौबारों में बैठने की बजाय, शहर के बागों का रुख कर लिया है। लेकिन फिर भी यह पुलिस की नजरों से बच नहीं पा रहे हैं।

क्या-क्या हुआ बरामद

पुलिस की सीआईए टीम ने वहां भी दबिश देकर दो सट्टेबाजों को धर दबोचा है। उनके कब्जे से 21,300 रुपये की नकदी, लेपटॉप और एक मोबाइल फोन बरामद किया है. पुलिस ने आगे की जांच-पड़ताल भी शुरू कर दी है।

आरोपितों को रिमांड पर लिया

हवलदार बलजिंदर सिंह ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज करके रविवार को उन्हें अदालत में पेश किया गया, जहां से रिमांड हासिल करके कड़ी पूछताछ की जा रही है। आरोपितों की पहचान गुरु अर्जुन देव नगर गली नंबर 3 निवासी मनमीत सिंह औप माछीवाड़ा के रागियां मोहल्ला निवासी कमल कुमार के रूप में हुई।

गुप्त सूचना पर हुई कार्रवाई

पुलिस को शनिवार गुप्त सूचना मिली थी कि दोनों आरोपित आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट मैचों पर बड़ा सट्टा लगाते हैं। आरोपित भोले भाले लोगों को नुकसान पहुंचा कर उनसे धोखाधड़ी करते हैं। आज भी दोनों रख बाग के मिनी फव्वारा चौक में बैठ कर सट्टा लगा रहे हैं। सूचना के आधार पर वहां दबिश देकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।