अयोध्या । अयोध्या में जब से रामलला अपने मंदिर में विराजमान हुए हैं, तब से लेकर अयोध्या राम भक्तों से गुलजार रहती है। अयोध्या  धाम में 2023 तक प्रतिवर्ष 20 लाख श्रद्धालु आते थे, लेकिन 22 जनवरी से 31 जुलाई तक ढाई करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं का अयोध्या धाम में आगमन हुआ है। यानी औसतन एक से डेढ़ लाख श्रद्धालु प्रतिदिन रामलला के दर्शन करने पहुंच रहे हैं। यह श्रद्धालु प्रभु श्रीराम के सुमग व भव्य दर्शन कर ही रहे हैं, साथ ही नई भव्य-दिव्य और नव्य अयोध्या को देखकर अभिभूत भी हो रहे हैं। 
दरअसल अयोध्या में देर रात धर्मपथ पर श्रीराम हेरिटेज वॉक का लोकार्पण करने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्री राम हेरिटेज वॉक का लोकार्पण किया। सीएम योगी ने कहा कि आज का कार्यक्रम दिव्य, भव्य, नव्य अयोध्या को नया स्वरूप प्रदान करने का हिस्सा है। सीएम योगी ने कहा कि पावन अयोध्या धाम देश-दुनिया में अपने भव्य व आधुनिकतम स्वरूप के रूप में नई पहचान बना रहा है। पीएम मोदी ने विरासत व विकास के जिस क्रम को देश के अंदर बढ़ाया है, वह 10 वर्ष के अंदर एक भारत-श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को साकार कर रहा है। नई अयोध्या भारत के विरासत व विकास की अनुपम छटा बिखेरते हुए देश-दुनिया को अपनी तरफ आकर्षित कर रही है। 
सीएम योगी ने कहा कि धर्म पथ पर बने म्यूरल्स प्रभु राम की उन लीलाओं को दिखा रहे हैं, जो उन्होंने वनवास और रामराज्य की स्थापना के दौरान स्थापित की थी। अयोध्या में फोरलेन कनेक्टिविटी, 500 वर्ष का इंतजार समाप्त कर प्रभु श्रीराम के दिव्य-भव्य मंदिर में रामलला के विराजमान होने का कार्य हो, श्रीरामपथ, जन्मभूमि पथ, भक्तिपथ, अयोध्या के अनेक मार्ग को जनपद मुख्यालय और लखनऊ-अयोध्या फोरलने मार्ग को जोड़ने का कार्य, एयरपोर्ट की कनेक्टविटी को बेहतरीन बनाते हुए टेढ़ी बाजार होते हुए इस मार्ग को एयरपोर्ट से जोड़ने, अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के निर्माण, मल्टीलेवल पार्किंग, राम की पैड़ी का भव्य स्वरूप समेत अनेक कार्य यहां हुए हैं।