पटना-गया मुख्य मार्ग पर बिरंची मोड़ स्थित उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक में शुक्रवार को दिनदहाड़े पांच अपराधियों ने डाका डाला और 28 हजार नकदी लूट कर फरार हो गए। डकैतों ने गार्ड और बैंककर्मियों को बंधक बनाकर लूटपाट की।

करीब 20 मिनट तक वे बैंक में उत्पात मचाते रहे। उनके फरार होने के बाद पुलिस को घटना की जानकारी मिली। इलाके की नाकाबंदी कर वाहनों की जांच शुरू कर दी गई, लेकिन डकैतों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा।

बैंक के प्रबंधक धर्मेंद्र कुमार की लिखित शिकायत पर अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिकी की गई है। इधर, ग्रामीण एसपी रौशन कुमार ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। अपराधियों की पहचान के लिए हरसंभव प्रयास जारी है।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

बताया जाता है कि दोपहर एक बजे बैंक लंच टाइम था। बैंक का मुख्य द्वार बंद था। तभी तीन बाइक पर सवार पांच अपराधी आ धमके। उन्होंने दरवाजा पीटा तो गार्ड ने बताया कि अभी बैंक बंद है। 

उन्होंने कहा कि रुपये जमा करने हैं, जिस पर गार्ड ने दरवाजा खोल दिया।  अंदर दाखिल होते ही उन्होंने गार्ड को पिस्तौल भिड़ा दी। तीन और कर्मियों को हथियार का भय दिखा कब्जे में ले लिया, फिर उनका मोबाइल छीन कर एक कमरे में बंद कर दिया।

वारदात के समय कुछ कर्मचारी बाहर नाश्ता करने गए थे। इसके बाद दो अपराधी बैंक की ऊपरी मंजिल पर गए। वहां कुछ कर्मचारी खाना खा रहे थे। उन्हें भी कब्जे में लेकर बाथरूम में बंद कर दिया।

चाबी नहीं मिली तो कैश काउंटर से उड़ाए रुपये

इस बीच वे कर्मचारियों से तिजोरी की चाबी मांगने लगे। जवाब मिला कि कैशियर बाहर गए हैं। काफी देर तक इधर-उधर घूमने के बाद अपराधियों ने कैश काउंटर खोल कर 11 हजार दो सौ रुपये समेट लिए।

गमछे और हेलमेट से ढक रखा था चेहरा

भागने से पहले गार्ड से सात सौ, सिंटू कुमार से 11 हजार, आतिश कुमार से 52 सौ मिला कर 28 हजार 100 रुपये लूट लिए। प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, तीन अपराधियों ने गमछे से चेहरे को ढक रखा था, जबकि दो हेलमेट और चश्मा लगाए बैंक में घुसे थे।