जयपुर । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर के होटल में उदयपुर में हुए नवसंकल्प शिविर के परिपेक्ष्य में राज्य स्तरीय कायशाला में केन्द्र की मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाया कहा देश के केन्द्र की नीतियों के कारण खतरनाक मोड़ की ओर जा रहा है। उन्होने कहा कि वर्तमान में सत्ताधारी मोदी सरकार की नीतियां संविधान से परेह अलोकहितकारी साबित हो रही है। केन्द्र की आयुष्मान योजना को टोटली फेल बताया और कहा कि राज्य की चिंरजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की चर्चा पूरे देश में की जा रही है आज हमारी सरकार ने साढ़े चार सौ वादे जनहित के पूरे कर दिए है और आगे लोकहित के मुद्दे पर सरकार काम कर रही है।
मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए कि आज पूरे देश में जाति धर्म के नाम पर राजनीति की जा रही है संविधान और लोकतंत्र खतरें में है देश को कोई राज्य अछूता नहीं बचा है भारतीय जनता पार्टी के नेताओं द्वारा अनर्गल अलोकहितकारी शब्दबाण छोड़े जा रहे है जिसके कारण भाईचारा सर्वजनहिताय सर्वजनसुखाय की नीति पर दाग लगाया जा रहा है। आजादी से लेकर अब तक देश में वर्तमान हालात पहले कभी नहीं थे गहलोत ने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी से देश की जनता त्रस्त है मुद्दा ना बने इसलिए धर्म, जाति की राजनीति का खेल चल रहा है युवा पीढी को इतिहास के नजदीक के नहीं दिए जाने की कुर्चक राजनीति रची जा रही है। गहलोत ने कहा कि आज केन्द्र सरकार की नीतियों के कारण देश के हालात चिंताजनक है और लोकतंत्र खतरें में है।
भाजपा को लोकतंत्र में यकीन नहीं हॉर्स ट्रेडिंग भाजपा की चाल,  :- राज्य में राज्यसभा के लिए हो रहे चुनाव के तहत कांग्रेस ने तीन उम्ीदवार, भाजपा ने एक उम्मीदवार के साथ निर्दलीय सुभाष चन्द्रा को सपोर्ट करने के सवाल पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी की शुरू से ही नीति फूट डालो राज करो की रही है जैसा की उन्होने 2012-13 के अंदर गुजरात में किया था मगर कांग्रेस हकीकत में विश्वास करती है इसलिए कांग्रेस के तीनों उम्मीदवार जीतेंगे इसमें कोई शक नहीं।
कांग्रेस भारत जोड़ो आंदोलन शुरू करेगी :- मुख्यमंत्री ने मीडिया को भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र सरकार द्वारा की जा रही राजनीति पर कहा कि कांग्रेस जिला, ब्लॉक, तहसील, गांव ढाणी, माजरें तक अगले माह भारत जोड़ो अभियान शुरू करने जा रही है जिसका आधार देश की जनता को लोकतंत्र, संविधान के दायरे में जनता का हक क्या है को समझाना होगा साथ ही केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा जिस तरह देश को खतरनाक मोड़ पर ले जाया जा रहा है उस नीति का भी खुलासा किया जायेगा मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र द्वारा महंगाई, बेरोजगारी, नौकरियां नहीं विकसित करने को लेकर युवाओं में आक्रोश है उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की मोदी नीति सरकार के कारण आठ साल में देश में चौतरफा अफरा तफरी का माहौल बन गया है।