कोटा । कोचिंग सिटी कोटा में एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को खुश करने के लिये दोस्त के साथ मिलकर एक के बाद एक लूट की तीन वारदातें कर पुलिस के होश उड़ा दिए। इस सिरफिरे प्रेमी ने लूट की ये वारदातें इसलिये की थी ताकि वह रुपयों को इंतजाम कर अपनी प्रेमिका के गिरवी रखे लैपटॉप को छुड़वा सके। इसके लिए युवक ने दोस्त के साथ मिलकर चाकू की नोक पर डिलीवरी ब्वॉय, पेट्रोल पंप कर्मचारी और सब्जी वाले को लूट लिया। एक ही दिन में लगातार हुई लूट की तीन वारदातों से पुलिस में हड़कंप मच गया था। लेकिन बाद में पुलिस ने सख्त दिखकर महज चंद घंटों के भीतर ही आरोपियों को दबोच लिया।
पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में विकास वनवानी और उसका दोस्त मोहित शामिल है। विकास ने अपनी गर्लफ्रेंड का गिरवी रखा लैपटॉप छुड़ाने के लिए शहर में लूटपाट की योजना बनाई थी। विकास ने मोहित के साथ मिलकर चाकू की नोक पर शहर में एक के बाद एक लूटपाट की तीन वारदातों को अंजाम दिया। बदमाशों ने इसके लिये डिलीवरी ब्वॉय, पेट्रोल पंप कर्मचारी और सब्जी वाले को अपना शिकार बनाया। एक ही दिन में लगातार हुई लूट की तीन वारदातों से शहर में हड़कंप मच गया। इस पर पुलिस ने तत्काल टीमों का गठन कर आरोपियों को दबोचने के लिए मजबूत रणनीति बनाई। पुलिस ने शहर में 22 जगहों पर नाकाबंदी करावा दी। अभय कमांड सेंटर से बदमाशों की लोकेशन पर नजर रखी। इसका परिणाम यह हुआ कि कुछ घंटों बाद ही दोनों लुटेरों को पकड़ लिया गया।
दरअसल वारदातों को अंजाम देने के बाद विकास और मोहित शहर गलियों में निकल गए थे और वहां उन्होंने अपने कपड़े बदले। रविवार को देर रात नाकाबंदी के दौरान बाइक पर भागते हुए दोनों बदमाशों को पुलिस ने मोहनलाल सुखाड़िया विस्तार योजना नांता से पकड़ लिया।