जोधपुर । जोधपुर में गाउन पहनने पर एक पति-पत्नी के बीच कहासुनी हो गई। इसका नतीजा मारपीट और तोड़फोड़ के रूप में सामने आया। बनाड़ इलाके में रहने वाले पिंटू ने अपनी पत्नी को गाउन पहनने से मना किया था जिसके बाद गुस्साई पत्नी ने अपने परिवार वालों को बुलाकर पति और ससुराल वालों की जमकर पिटाई करवा दी। मामला इतना बढ़ा कि तोड़फोड़ तक की नौबत आ गई। दोनों पक्षों की तरफ से पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
इस घटना की शुरुआत तब हुई जब राईका बाग इलाके में रहने वाले पिंटू ने अपनी पत्नी से गाउन पहनने पर एतराज जताया। पिंटू का कहना था कि आस-पड़ोस में उनके परिवार के लोग रहते हैं इसलिए उसको गाउन नहीं पहनना चाहिए। पत्नी को यह बात नागवार गुजरी और दोनों के बीच कहासुनी हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि उसने अपने पीहर जाने की जिद ठान ली। पिंटू ने भी गुस्से में आकर उसको उसके पीहर छोड़ दिया और खुद अपने पिता के घर खाना खाने चला गया। इसके बाद जो हुआ उसने दोनों परिवारों के बीच बवाल खड़ा कर दिया। दरअसल खाना खाने अपने पिता के घर गए पिंटू पर पहले से तैयार पत्नी के मायके वालों ने हमला बोल दिया। गुस्साई पत्नी और उसके परिवार वालों ने पिंटू के साथ-साथ उसके माता-पिता और घर में मौजूद अन्य लोगों की जमकर पिटाई कर दी। मामला यहीं नहीं थमा आरोप है कि ससुराल वालों ने घर में तोड़फोड़ भी की। इस दौरान कुछ लोगों ने पूरे हंगामे का वीडियो बना लिया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पीड़ित पक्ष ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि ससुराल वालों ने घर में खड़ी गाड़ियों और सीसीटीवी कैमरों को भी तोड़ दिया।
इस संबंध में बनाड़ पुलिस थाने के जांच अधिकारी ने बताया कि सुरेश नाम के व्यक्ति ने मामला दर्ज कराया है जिसमें उन्होंने बताया है कि 25 दिन पहले जब उनका बेटा उनके घर खाना खाने आया था तभी दर्जन भर से ज्यादा लोग उनके घर में घुस आए और मारपीट शुरू कर दी। आरोपियों ने घर में तोड़फोड़ की और वाहनों को नुकसान पहुंचाया। वहीं इस मामले में पति पिंटू का आरोप है कि घटना को इतने दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। उधर इस मामले में पिंटू की पत्नी ने भी पुलिस में क्रॉस केस दर्ज कराया है। पुलिस का कहना है कि दोनों पक्षों की शिकायत पर मामले दर्ज कर लिए हैं और जांच की जा रही है। जांच के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।