आर ब्लाक गोलंबर से अटल पथ के बीच महज ढाई घंटे में बाइक सवार बदमाशों ने गुरुवार को राजद विधायक कुमार कृष्ण मोहन की पत्नी और ई-रिक्शा सवार महिला के गले से चेन झपट ली।

अपराधियों ने दोनों घटनाओं को पांच मीटर के दायरे में अंजाम दिया। हालांकि, ई-रिक्शा सवार महिला के गले से चेन झपटकर भाग रहे चोर को राहगीरों ने दबोच लिया।

राहगीरों ने चोर की पिटाई कर दी और शास्त्रीनगर थाना पुलिस को सौंप दिया। उसकी पहचान गर्दनीबाग के विक्की कुमार सिंह के रूप में हुई, जो मूल रूप से भोजपुर का निवासी है।

विक्की पूर्व में भी जेल जा चुका है। पुलिस उसके साथी शाहरूख की तलाश में बाकरगंज में छापेमारी कर रही है, जो घटना के बाद चेन लेकर फरार हो गया।

राजद विधायक की पत्नी के गले से चेन झपटने के मामले में सचिवालय थाने में दर्ज किया गया है। तीसरी घटना आलमगंज के बजरंगपुरी की हैं, जहां बाइक सवार तीन अपराधियों ने बुजुर्ग महिला को धक्का देकर चेन झपटकर फरार हो गए।

मार्निंग वाक पर निकली थी विधायक की पत्नी

जहानाबाद विधायक कुमार कृष्ण मोहन की पत्नी रिंकू देवी रोज की तरह गुरुवार की सुबह मार्निंग वाक के लिए निकली थी।

सुबह करीब आठ बजे वह सचिवालय थाना क्षेत्र के आर ब्लॉक गोलंबर के पास से अटल पथ की ओर जाने के लिए सड़क पार कर रही थी।

इसी बीच बाइक सवार दो अपराधी आए और उनके गले से चेन झपटकर फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगलाने में जुट गई।

ई-रिक्शा से कार्यालय जा रही थी महिला

महेश नगर निवासी रंजना सुनेवाल एक निजी कंपनी में काम करती हैं। गुरुवार की सुबह करीब साढ़े दस बजे वह ई-रिक्शा से कार्यालय की तरफ जा रही थी।

वह ई-रिक्शा के किनारे वाली सीट पर बैठी थी। जैसे ही ई-रिक्शा पुनाईचक के सामने अटल पथ पर पहुंचा, तभी बाइक सवार दो बदमाश पीछे से आए और उनके गले से चेन झपट कर भागने लगे।

महिला के शोर मचाने पर राहगीरों ने पीछा कर एक अपराधी विक्की कुमार को दबोच लिया और उसकी वहीं पर पिटाई करने लगे।

थोड़ी देर में शास्त्रीनगर थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। किसी तरह उसे भीड़ से अगल किया गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

उसका उपचार कराया जा रहा है। पुलिस की एक टीम उसके दूसरे साथी की तलाश में जुटी है, जिसके पास सोने की चेन की हैं।

वॉकर लेकर टहल रही दिव्यांग महिला से छीनी चेन

आलमगंज थाना क्षेत्र के बजरंगपुरी मोहल्ला में बुधवार की शाम घर के बाहर वाकर लेकर टहल रहीं दिव्यांग वृद्ध महिला के गले से बाइक सवार तीन अपराधियों ने सोने की चेन झपट ली।

बजरंगपुरी निवासी सुरेश राय ने बताया कि 65 वर्षीय मां नंदा देवी शाम लगभग 5:50 बजे घर के समीप गली में वाकर लेकर टहल रही थीं। उसी समय बाइक सवार अपराधी आ पहुंचे।

बाइक पर पीछे बैठा तीसरा युवक उतरा और तीन कदम बढ़कर महिला के गले से सोने की चेन झपटकर साथी की बाइक पर चढ़कर फरार हो गया। चेन खींचने के दौरान बदमाश द्वारा धक्का लगने से दिव्यांग महिला वाकर समेत जमीन पर गिर पड़ीं।

घायल महिला का स्वजन इलाज करा रहे हैं।सीसीटीवी फुटेज में पूरी घटना कैद हो गई है। दो अपराधियों ने हेलमेट पहन रखी थी।

मोबाइल छीनकर भागे बदमाश को पुलिस ने दबोचा

परसा बाजार थाना क्षेत्र के रमेश कालोनी में फोन पर बात करते हुए जा रही महिला से मोबाइल छीनकर भाग रहे बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

उसके पास से घटना में इस्तेमाल बाइक और मोबाइल को भी बरामद कर लिया गया है। आरोपित की पहचान अभिषेक कुमार के रूप में हुई है।