उदयपुर । देश-दुनिया में लेकसिटी से मशहूर दो शहर अब विमान सेवा से जुड़ने जा रहे हैं। इंडिगो ने एक नवंबर से उदयपुर टू भोपाल 72 सीटों वाला एटीआर विमान चलाने का निर्णय लिया है। उदयपुर और भोपाल आने वालों के लिए यह अच्छी खबर है। मेवाड़ से मध्यप्रदेश का सफर अब लोगों के लिए ज्यादा आसान हो जाएगा। अभी तक उदयपुर टू भोपाल सीधी ट्रेन भी नहीं है।

उदयपुर से भोपाल के बीच करीब तीन साल बाद सीधी उड़ान शुरू होने जा रही है। इसका शेड्यूल भी जारी हो गया है। फ्लाइट सप्ताह में 3 दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को होगी। एक नवंबर से यह फ्लाइट शाम 5:20 बजे से भोपाल से प्रस्थान करेगी। इसके बाद ये फ्लाइट शाम 6:40 बजे फ़्लाइट उदयपुर पहुंचेगी। शाम 7:20 बजे दोबारा उदयपुर से भोपाल प्रस्थान करेगी और रात 8:40 बजे फ्लाइट भोपाल पहुंचेगी। इससे पूर्व स्पाइसजेट ने वर्ष 2019 में उदयपुर-भोपाल की उड़ान शुरू की थी।

30 अक्टूबर से लागू होगा विंटर शेड्यूल
उदयपुर एयरपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, दिवाली के बाद 30 अक्टूबर से विंटर शेड्यूल लागू होने जा रहा है। इस शेड्यूल में उदयपुर से 7 शहरों के लिए उड़ानें हैं। ये शेड्यूल 30 अक्टूबर से 25 मार्च तक लागू रहेगा। 25 मार्च के बाद समर शेड्यूल लागू हो जाएगा।