चार हजार करोड़ के घोटाले को लेकर चर्चा की मांग रहे थे मंजूरी

नई दिल्ली। मैसूर अर्बन डिवेलपमेंट अथॉरिटी में जमीन घोटाले के आरोपों से कर्नाटक में राजनीति गरमाई हुई है। इस मामले में सीधे सीएम सिद्धारमैया और उनकी पत्नी पर धांधली के आरोप लग रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह 4000 करोड़ रुपए का घोटाला है। इस पर बीजेपी विधानसभा में चर्चा करना चाहती है, जिसकी मंजूरी नहीं मिली तो उसके विधायक सदन में ही धरने पर बैठ गए। यही नहीं बुधवार की पूरी रात भी विधायकों ने विधानसभा में काटी और फर्श पर सो गए। कई विधायकों की तो लुंगी और बनियान पहने तस्वीरें सामने आई हैं। 
कर्नाटक बीजेपी सीएम सिद्धारमैया का इस्तीफा मांग रही है। बीजेपी का कहना है कि एमयूडीए स्कैम के मुखिया सिद्धारमैया ही हैं और उन्हें पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है। वाल्मीकि डिवेलपमेंट कॉरपोरेशन में बड़ा घोटाला हुआ है। कांग्रेस सरकार ने दलित समाज के साथ विश्वासघात किया है। उनके हिस्से की रकम डकार गए हैं। कर्नाटक बीजेपी की ओर से एक्स पर लिखा गया है कि बीजेपी अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र और विधानसभा में नेता विपक्ष आर. अशोक के नेतृत्व में विधानसभा में प्रदर्शन हुआ। इस दौरान जेडीएस के नेता भी शामिल रहे।
बीजेपी चाहती है कि एमयूडीए स्कैम के मुखिया सिद्धारमैया इस्तीफा दें। जब तक दलित और आदिवासी समाज को न्याय नहीं मिलता है, हम आंदोलन करते रहेंगे। यह आंदोलन गरीबों को न्याय दिलाने के लिए है। गौरतलब है कि इस मामले की जांच ईडी को सौंपी गई है। वहीं राज्य सरकार ने ईडी के दो अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। सिद्धारमैया का कहना है कि यह उन्हें फंसाने की साजिश है, जिससे उनका कोई लेना-देना नहीं है।