भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज आज यानी 2 अगस्त से कोलंबो में होने जा रहा है। श्रीलंकाई टीम को इससे पहले तीन मैचों की टी20I सीरीज में भारत ने 3-0 से हराया था।

अब कोलंबो में श्रीलंकाई टीम एक नया चैप्टर लिखने जा रही है। इस सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम ने कप्तान में बदलाव किया। चरिथ असलंका वनडे सीरीज के लिए टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

वहीं, टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा के पास है। रोहित और विराट कोहली 29 जून 2024 को खेले गए टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल मैच के बाद आज एक्शन में नजर आएंगे। रोहित शर्मा से उम्मीद है कि वह भारत को जीत के साथ वनडे सीरीज का आगाज करना चाहेंगे।

कैसा खेलेगी आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम की पिच?

आर प्रेमदासा स्टेडियम की पिच पर गेंद और बल्ले दोनों को फायदा होता है। कोलंबो में अब खेले जाने वाले वनडे मैच में टीमों ने बड़े स्कोर बनाए हैं, लेकिन यहां पर स्पिनरों को खूब मदद मिलती है।

वहीं, बल्लेबाजों को भी रन बनाने का मौका मिलता है। इस स्टेडियम पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 164 एकदिवसीय मैचों में से 88 मैच जीते हैं, और पहले पारी का औसत स्कोर 231 रहा है।

कैसा रहेगा कोलंबो का मौसम?

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले पहले एकदिवसीय मैच को लेकर बारिश का खतरा भी बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को बारिश की 20% संभावना है।